ads

OTT प्लेयर्स लाए बच्चों के लिए अलग प्लेटफार्म

by Lalita Kashyap Nov 28, 2019 • 02:47 PM Views 874

देश के बच्चों में डिजिटल वीडियोज़ देखने के ट्रेंड ने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के लिए कमाई का नया दरवाज़ा खोल दिया है. अब ओ टी टी प्लेटफॉर्म्स बच्चों की बढ़ती तादाद को देखते हुए उनके लिए अलग से प्लेटफॉर्म्स लांच कर रहे हैं।  

डिजिटल वीडियोज़ का मार्केट सिर्फ वयस्कों के लिए नहीं है. यहां बच्चों के लिए तैयार किए जा रहे डिजिटल वीडियोज़ का मार्केट साल दर साल बढ़ता जा रहा है. यही वजह है कि अब ओ टी टी प्लेयर्स भी बच्चों के लिए अलग से प्लेटफॉर्म्स लॉन्च कर रहे हैं।

हाल ही में viacom18 ने बच्चों के लिए एक प्लेटफॉर्म 'वूट किड्स' लांच किया जिसपर 20 हज़ार वीडियोज़, ईबुक्स, कहानियां और क्विज़ हैं। वूट किड्स का सब्सक्रिप्शन 99 रुपये प्रति महीने और 799 रुपये प्रति साल की दर पर उपलब्ध है।  

इससे पहले सबसे बड़ी एंटरटेनमेंट कंपनी 'हंगामा' ने भी बच्चों के लिए एक प्लेटफार्म 'हंगामा किड्स' लांच किया था जिसे 30 रुपये प्रति महीने या 299 रुपये प्रति साल देकर बच्चे वीडियोज़ देख सकते हैं।  

2019 में आई प्राइस वाटर हाउस कूपर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2018 में दुनिया भर में नए इंटरनेट यूज़र्स में से 40% से ज़्यादा बच्चे थे। करीब 1 ,70000 बच्चे प्रति दिन इंटनेट से जुड़ते है।