ads

66वें नेशनल फिल्म अवार्ड्स में आयुष्मान खुराना और विक्की कौशल को सर्वश्रेस्थ एक्टर का अवार्ड

by Lalita Kashyap Dec 24, 2019 • 04:35 PM Views 891

66वे नेशनल फिल्म अवार्ड्स के विजेताओं का एलान सोमवार को दिल्ली के विज्ञानं भवन में कर दिया गया। इस साल दो कलाकार, आयुष्मान खुराना और विक्की कौशल को सर्वश्रेस्थ एक्टर का अवार्ड दिया गया है। जानिए इस ख़ास रिपोर्ट में किस कलाकार को किस अवार्ड से नवाज़ा गया।    

दिल्ली के विज्ञानं भवन में एक भव्य समारोह में उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू की उपस्थिति में 66वे नेशनल फिल्म अवार्ड्स की घोषणा की गयी। समारोह के सितारे रहे आयुष्मान खुराना और विक्की कौशल जिनको इस साल की चर्चित फिल्मो अंधाधुन और उरी द सर्जिकल स्ट्राइक के लिए बेस्ट एक्टर अवार्ड के लिए चुना गया। हालांकि, सदी के महानायक और फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े अवार्ड दादासाहेब फाल्के अमिताभ बच्चन की अनुपस्तिथि के चलतें अवार्ड सेरेमनी की रंगत थोड़ी फीकी रही।

अलग अलग केटेगरी के विजेताओं को उप राष्ट्रपति वेंकय्य नायुडु ने पुरस्कार बाटें। इस दौरान सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद रहे।

इस साल की बेस्ट फीचर फिल्म का अवार्ड मिला फिल्म 'hellaro' को। ये गुजराती फिल्म है जो कच्छ के रेगिस्तान में बसे एक गांव की महिलाओं की ज़िन्दगी पर आधारित है। साल की टॉप 10 फिल्मो में शुमार उरी आतंकी हमले पर बनी फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक के लिए बेस्ट डायरेक्टर का खिताब जीता आदित्य धर को दिया गया। साल की बेस्ट एक्ट्रेस के अवार्ड से तेलुगु फिल्म महानती की एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश को नवाज़ा गया।

बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का ख़िताब जीता स्वानन्द किरकिरे ने। ये अवार्ड उन्हें मराठी फिल्म चुम्बक में अपने बेहतरीन किरदार के लिए मिला। वही दूसरी तरफ बधाई हो के लिए सुरेखा सिकरी ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड जीता। 

औरतो के स्वस्थ जैसे गम्भीर मुद्दे पर बनी फिल्म अक्षय कुमार स्टारर padman को बेस्ट फिल्म ऑन सोशल इशू का खिताब दिया गया।