महामारी की एक और लहर से तबाह हो जाएगी होटल और रेस्टोरेंट इंडस्ट्री !

by GoNews Desk Jan 13, 2022 • 08:37 AM Views 1015

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण से बिगड़ते हालात को देखते हुए होटल, रेस्टोरेंट और दफ्तरों के फिज़िकल संचालन पर रोक लगा दी गई है। संक्रमण की वजह से हॉस्पिटैलिटी सेक्टर गंभीर रूप से प्रभावित होता है। हालांकि टेकअवे की सुविधा जारी रहेगी लेकिन बैठकर खाने की सुविधा पर रोक रहेगी।

इस सेक्टर पर प्रतिबंध लगाने वालों में सिर्फ दिल्ली ही नहीं है। संक्रमण की गाज इसी सेक्टर पर सबसे पहले गिरती है जिसका असर देश और दुनिया दोनों पर पड़ता है।

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं और हर रोज़ औसतन 20 हज़ार संक्रमण के मामले दर्ज किए जा रहे हैं। हालांकि सरकारी दावों के मुताबिक़ तीसरी लहर दूसरी लहर जितनी घातक साबित नहीं होगी। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में बताया कि संक्रमण की पीक एक से दो दिन में आ सकती है। उन्होंने फिलहाल लॉकडाउन की वक़ालत नहीं की है।

कोरोना संक्रमण की पहली और दूसरी लहर के दौरान हॉस्पिटैलिटी सेक्टर की दुर्गति को लेकर Gonewsindia ने आपको बताया था कि बंदिशों की वजह से दो लाख से ज़्यादा रेस्टोरेंट पर ताला लग गया था। इससे 30-35 लाख लोगों का रोजगार भी प्रभावित हुआ। यह जानकारी नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने दी थी।