ads

ट्विटर के सीईओ का अकाउंट हो गया हैक, कई सारे आपत्तीजनक ट्वीट किये गए

by Arushi Pundir 1 year ago Views 840

Jack Dorsey's
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के संस्थापक और मौजूदा सीईओ जैक डोर्सी का ट्विटर अकाउंट शुक्रवार को हैक हो गया। उनके अकाउंट से हैकर्स ने कई आपत्तिजनक और नस्लभेदी ट्वीट कर दिये। रिपोर्ट के मुताबिक ट्वीट आधे घंटे से ज्यादा उनकी प्रोफाइल पर ही थी। बाद में ट्विटर की टेक्लिकल टीम ने उनके अकाउंट को रिकवर कर लिया।

डोर्सी के करीब 42 लाख फॉलोअर्स हैं। डोर्सी का अकाउंट हैक होने के बाद हिटलर के समर्थन और नाजी जर्मनी पर ट्वीट किये गए। इतना ही नहीं जैक डोर्सी पर भी नस्लीय टिप्पणी करते हुए मैसेज पोस्ट कर दिये गए। एक अन्य ट्वीट में हैकर्स ने ट्विटर के हेडक्वार्टर में बम होने की अफवाह फैला दी। हालांकि आधे घंटे बाद ट्विटर ने सभी मैसेज को डिलीट कर दिया। चकल स्क्वाड नाम के एक ग्रुप ने हैकिंग की जिम्मेदारी ली है।

देखें वीडियो


ट्विटर कंपनी की तरफ़ से कहा गया है कि वो इस घटना की जांच कर रही है। कंपनी ने उन अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया, जिन्होनें डोर्सी के हैक्ड अकाउंट से किये गए ट्वीट को रीट्वीट किये। साथ ही कुछ अन्य अकाउंट्स को भी शक के आधार पर बंद कर दिया गया है।

ट्विटर पर ये ऑनलाइन हमला डोर्सी के यूजर्स से उस वादे के बाद हुआ है जिसमें उन्होंने सोशल मीडिया से जल्द से जल्द हेट स्पीच खत्म करने और नफ़रत फैलाने वालों पर सख़्त कदम उठाने की बात कही थी। इससे पहले 2016 में भी डोर्सी का अकाउंट हैक हो चुका है। तब अवरमाइन नाम के एक हैकर ग्रुप ने उनके अकाउंट से कई पोस्ट किए थे।  

ताज़ा वीडियो