ads

कोरोना अलर्ट के लिए कोविड लेयर फीचर ला रहा है गूगल, जानिए इसकी ख़ास बातें

by Siddharth Chaturvedi 6 months ago Views 27336

Google is bringing Covid layer feature for Corona
21वीं में तकनीक इंसानी ज़िंदगी का हिस्सा बन चुकी है जिसे नज़रअंदाज़ कर पाना अब आसान नहीं है. अब गूगल ने अपने मैप में कोविड लेयर का फ़ीचर शामिल किया है जो कोरोना मरीज़ों की संख्या बताते हुए सावधान करेगा. कोविड लेयर में दुनिया के 220 देश शामिल किए गए हैं और यह सभी एंड्रॉयड और आईओएस पर काम करेगा. गूगल ने कहा है कि कोविड लेयर को कारगर और उपयोगी बनाने के लिए जॉन हॉपकिंस, विश्व स्वास्थ्य संगठन, स्वास्थ्य मंत्रालयों, अस्पतालों वग़ैरह से आंकड़े जुटाएगा.

गूगल का कहना है कि इस फीचर की मदद से यूजर जिस एरिया में ट्रेवल कर रहे हैं या करने वाले हैं, वहां पर कोरोना की ताज़ा स्थिति जान पाएंगे। यानी उस क्षेत्र में कोविड के कितने मामले हैं, इसका पता चल जाएगा.


गूगल ने अपने ब्लॉगपोस्ट में यह भी बताया है कि गूगल मैप खोलने पर उसमें दाहिनी ओर ऊपर की तरफ लेयर बटन में कोविड लेयर फीचर मिलेगा. इस फीचर में कलर कोडिंग की भी सुविधा है जिससे यह पता चल पाएगा कि किस इलाक़े में कोरोना मरीज़ों का घनत्व कितना है. गूगल ने यह भी कहा है कि जिस जगह के मैप आप खोलेंगे, उस जगह एक लाख लोगों में औसतन सात दिन के हिसाब के कोरोना के नए मामले दिखाए जाएंगे. यह जानकारी भी होगी कि वहां आने वाले समय में कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं या घटने लगेंगे.

ताज़ा वीडियो