ads

खेल जगत ने डिएगो माराडोना के निधन पर जताया दुख

by GoNews Desk 2 months ago Views 10990

World Mourns As Football's Greatest, Diego Maradon
खेल जगत ने महान फुटबाल खिलाड़ी डिएगो माराडोना के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

आपको बता दें कि माराडोना का बुधवार को 60 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।माराडोना की कप्तानी में ही अर्जेटीना ने 1986 में फीफा विश्व कप जीता था और उन्हें दुनिया के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में गिना जाता था।


श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा ने ट्वीट किया, "एक महान खिलाड़ी के निधन की दुख भरी खबर। वह इंसान जिसने एक युग का नए आयाम दिए और विश्व के कई लोगों को प्रेरित किया।"

पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियन मुक्केबाज माइक टायसन ने लिखा, "द हैंड ऑफ गॉड, माराडोना हमें छोड़कर चले गए। 86 में हम दोनों ने अपनी-अपनी चैम्पियनशिप जीती थीं। वह लोग हम दोनों की तुलना करते थे। वह मेरे हीरो और दोस्त थे। मैं उनका बहुत सम्मान करता था। उनकी बहुत याद आएगी।"

वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, "सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक। माराडोना के निधन की खबर सुनकर दुख पहुंचा। उनके परिवार को सांत्वाना।"

साथ ही इंग्लैंड के महान फुटबाल खिलाड़ी डेविड बैकहम ने इंस्टाग्राम पर माराडोना की फोटो डाली और लिखा, "अर्जेटीना के लिए दुखी दिन और फुटबाल के लिए दुखी दिन। वो इंसान जिसने जुनून, भावना के साथ खेल खेला और वह एक जीनियस से कम नहीं था। मैं डिएगो से मिलकर काफी खुश था। हम सभी उन्हें याद करेंगे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।"

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रयान लारा ने इंस्टग्राम पर लिखा, "मैं 80 के दशक में फुटबाल को देखते हुए बड़ा हुआ हूं और सिर्फ एक इंसान था जिसने मुझे अभिभूत कर दिया था और वह थे महान डिएगो माराडोना। हम सभी के लिए दुखी दिन। आप सर्वश्रेष्ठ थे।"

ताज़ा वीडियो