ads
Trending

वेलिंगटन टेस्ट में न्यूजीलैंड की पकड़ मज़बूत

by Deepak Pokharia 7 months ago Views 2208
wellington-test-new-zealand-lead-by-51-runs-indias
वेलिंगटन टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में भारत को 165 रन पर सिमटने के बाद न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 216  रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड को भारत पर  51 रन की बढ़त मिल गई है।

न्यूजीलैंड और भारत के बीच वेलिंगटन के Basin Reserve (बेसिन रिजर्व) में शुक्रवार से खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन न्यूजीलैंड के नाम रहा। शनिवार को टेस्ट मैच के दूसरे दिन सुबह पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 122 रन से आगे खेलते हुए टीम के स्कोर में 10 रन जुड़ने के बाद ही भारत का छठा विकेट गिर गया और ऋषभ पंत 19 रन बनाकर आउट हो गए।

Also Read: प्रधानमंत्री से मिलने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा, किसी को भी CAA से डरने की जरूरत नहीं

इसके बाद अगली ही बॉल पर आर अश्विन भी चलते बने और भारत के 7 खिलाड़ी आउट हो गए। बाद में बचे तीनों विकेट भी जल्दी-जल्दी गिर गए और भारत की पहली पारी 165 रन पर सिमट गई। पहली पारी में भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे ने 46, मयंक अग्रवाल ने 34, मोहम्मद शमी ने 21 और ऋषभ पंत ने 19 रन बनाए। वहीं न्यूजीलैंड के काइल जैमिसन और टिम साउदी ने 4-4 विकेट लिए। 

भारत की पहली पारी के जवाब में न्यूजीलैंड का पहला विकेट 26 रन के स्कोर पर गिरा और Tom Latham (टॉम लैथम) 11 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट 73 रन के स्कोर पर गिरा और Tom Blundell 30 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान Kane Williamson (केन विलियम्सन) और Ross Taylor (रॉस टेलर) ने टीम को संभाला और टीम के स्कोर को आगे ले गए। इस बीच कप्तान Kane Williamson (केन विलियम्सन) ने अच्छा खेल दिखाते हुए अपने टेस्ट करियर का 32वां अर्धशतक लगाया।

भारत पर 1 रन की बढ़त मिलते ही न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट गिर गया और रॉस टेलर 44 रन बनाकर आउट हो गए। 185 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड का चौथा विकेट  गिरा और कप्तान Kane Williamson (केन विलियम्सन) 89 रन बनाकर आउट हो गए। बाद में 207 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड का पांचवां विकेट गिरा और Henry Nicholls (हेनरी निकोल्स) 17 रन बनाकर आउट हो गए।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर  216 रन बना लिए हैं। BJ Watling (बीजे वाटलिंग) 14  और Colin de Grandhomme (कॉलिन डी ग्रैंडहोमे) 4 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड को भारत पर  51 रन की बढ़त मिल गई है। भारत की ओर से ईशांत शर्मा ने तीन और मोहम्मद शमी और आर अश्विन ने 1-1 विकेट लिए।