RCB ने राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हराया, दिनेश कार्तिक ने खेली विस्फोटक पारी !

by GoNews Desk 1 year ago Views 619

RCB beat Rajasthan Royals by 4 wickets, Dinesh Kar
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (RR) को चार विकेट से हराकर टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

एक एलिवेटेड मैच में, दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद ने मैच जीतने वाले स्मैश लगाए क्योंकि आरसीबी ने 170 रनों के लक्ष्य का पीछा किया। आरसीबी के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस और अनुज रावत ने 170 रनों का पीछा करते हुए मजबूत शुरुआत की। आरसीबी 6 ओवर के बाद 48-0 थी क्योंकि डु प्लेसिस और रावत ने पावरप्ले में चार-चार चौके लगाए।


आरसीबी के कप्तान के लॉन्ग ऑन पर आउट होने के बाद सातवें ओवर में आक्रमण में आए युजवेंद्र चहल ने ओपनिंग पार्टनरशिप को तोड़ा। दो ओवर में तीन अहम विकेट गंवाने के बाद आरसीबी ने लक्ष्य का पीछा करना गंवा दिया। नवदीप सैनी की गेंदबाजी ने पहले सलामी बल्लेबाज रावत को 26 रन पर पीछे कर दिया। इसके बाद विराट कोहली 9वें ओवर में 5 रन पर रन आउट हो गए। चहल ने अपनी अगली गेंद से डेविड विली को गुमराह किया, और अपना दूसरा विकेट लेने के लिए जंगल को तोड़ दिया।

शाहबाज अहमद के 12वें ओवर में दो छक्के और एक चौका लगाने के बाद आरसीबी ने 15 रन बनाए. दूसरी ओर, आरआर ने गेंद से आक्रमण करना जारी रखा और रदरफोर्ड की पारी नवदीप सैनी के शानदार डाइविंग कैच से समाप्त हुई। अपने शानदार काउंटर-अटैकिंग स्ट्रोक के साथ, अगले खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने खेल के प्रक्षेपवक्र को बदल दिया। 14वें ओवर में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अश्विन के खिलाफ तीन चौके और एक छक्का लगाया। सैनी के अगले ओवर में 16 रन मिले। कार्तिक के स्ट्रोक पूरी तरह से समय पर थे क्योंकि उन्होंने अपने कुल में दो और चौके जोड़े।

दोनों की अर्धशतकीय साझेदारी पकड़ में आने वाली थी, और शाहबाज अहमद ने शानदार सहायक भूमिका निभाई। शाहबाज अहमद ने बौल्ट के खिलाफ एक चौका और एक छक्का लगाया, इससे पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने उन्हें अंतिम तीन ओवरों में 28 रन की जरूरत थी। दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों में 44 रन बनाकर अपराजित शैली में पीछा किया, जबकि हर्षल पटेल ने आरसीबी के घर का नेतृत्व करने के लिए अंतिम छक्का लगाया।

राजस्थान रॉयल्स, जिन्हें पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया था, ने पिछले गेम से अपने लाइनअप को संशोधित नहीं किया। बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को डेविड विली ने 4 रन पर आउट किया, जिन्होंने ऑफ स्टंप पर प्रहार किया। क्रीज पर पडिक्कल और बटलर के साथ, आरआर ने सावधानी से खेला, आरसीबी के तेज गेंदबाजों की कुछ तेज गेंदबाजी से सहायता मिली, और छह ओवर के बाद 35-1 थे। सातवें ओवर में बटलर को दो बार ड्रॉप किया गया और बल्लेबाज ने अपनी पहली अधिकतम पारी में विस्फोट कर स्थिति का फायदा उठाया।

जैसे ही दूसरे विकेट के लिए पचास की साझेदारी हुई, पडिक्कल और बटलर ने एक-एक छक्का लगाया। पडिक्कल विराट कोहली के शानदार कैच के बाद 37 रन पर आउट हो गए। 12 वें ओवर में आरआर के कप्तान संजू सैमसन के कैच और बोल्ड होने के बाद, हसरंगा कप्तान का महत्वपूर्ण विकेट लेने के लिए पार्टी में शामिल हो गए। शिमरोन हेटमायर ने लगातार चौके लगाकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन हर्षल पटेल और हसरंगा ने आरसीबी की गति को बनाए रखने के लिए डॉट गेंद डाली।

16 ओवर के बाद आरआर 107-3 थे जब हेटमेयर ने एक छक्का लगाया और स्कोर में चौके जोड़े। आखिरी ओवर में जोस बटलर ने सिराज के खिलाफ लगातार दो छक्के लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। आरआर ने आखिरी ओवर में 23 रन बनाए जब बटलर ने दो छक्के लगाए और हेटमेयर ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाया, जिससे उनका कुल 169/3 हो गया।

संक्षिप्त स्कोर: आरसीबी बनाम आरआर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: 173-6 (शाहबाज अहमद 45, दिनेश कार्तिक 44*; युजवेंद्र चहल 2-15)
राजस्थान रॉयल्स: 169-3 (जोस बटलर 70*, शिमरोन हेटमायर 42; हर्षल पटेल 1-18)

ताज़ा वीडियो