ads

आईएसएल-7 : नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी का अजेयक्रम टूटा, जमशेदपुर एफसी ने 1-0 से हराया

by GoNews Desk 4 months ago Views 24747

दोनों टीमों का यह सातवां मैच था। हाईलैंडर्स को एक मैच में हार, दो मैचों में जीत मिली है जबकि चार मैच ड्रा रहे हैं। इसी तरह जमशेदपुर को दो मैचों में जीत मिली है जबकि उसके भी चार मैच ड्रा रहे हैं और एक मैच में हार मिली है।

ISL-7: Northeastern United FC's invincibility brok
हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में छह मैचों के बाद आखिरकार जमशेदपुर एफसी के हाथों मिली 0-1 की हार के साथ नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी का अजेयक्रम टूट गया। हाईलैंडर्स को सीजन की पहली हार मिली जबकि जमशेदपुर दूसरी जीत के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी और जमशेदपुर के 10-10 अंक हो गए हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर ने हाईलैंडर्स को चौथे स्थान पर बनाए रखा है।

दोनों टीमों का यह सातवां मैच था। हाईलैंडर्स को एक मैच में हार, दो मैचों में जीत मिली है जबकि चार मैच ड्रा रहे हैं। इसी तरह जमशेदपुर को दो मैचों में जीत मिली है जबकि उसके भी चार मैच ड्रा रहे हैं और एक मैच में हार मिली है।


पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। इस हाफ में कोई भी टीम क्लीयर चान्स नहीं बना सकी। दोनों टीमों ने एक दूसरे के हमलों को नाकाम किया और इस तरह रणनीतिक तौर पर दोनों के लिए यह हाफ एक लिहाज से सफल रहा। इस हाफ मे बाल पजेशन के मामले में जमशेदपुर 59 फीसदी हिस्सेदारी के साथ बेहतर टीम रही।

जमशेदपुर के स्टीफन एजे को एक मौका मिला था लेकिन वह गोल नहीं कर सके। रेड कार्ड के कारण निलम्बित एइतोर मोनरोय की गैरमौजूदगी में इस्साक वैनमालसावमा ने जमशेदपुर के लिए अच्छा खेल दिखाया है। एजे और इस्साक ने कई अच्छे मूव बनाए लेकिन हाईलैंडर्स की रक्षापंक्ति के अलर्टनेस के कारण वे बेकार हो गए।

बेंजामिन लैम्बोट ने हाइलैंडर्स के लिए 30वें मिनट में एक अच्छा बचाव किया। इसी तरह गुरजिंदर कुमार भी सावधान रहे और इंजुरी टाइम में जमशेदपुर के एक हमले को नाकाम किया। 43वें मिनट में पूर्वोत्तर की टीम के खासा कमारा को पीला कार्ड मिला, जो इस हाफ की एकमात्र बुकिंग रही।

रेड माइनर्स नाम से मशहूर जमशेदपुर एफसी ने पहले हाफ में की गई मेहनत को दूसरे हाफ में भी जारी रखा, जिसका फल उसे आखिरकार 53वें मिनट में मिल ही गया। अनिकेत जाधव गोल करते हुए अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इस गोल में इस्साक के अलावा जैकीचंद सिंह का भी योगदान था।

गोल से बेदम नार्थईस्ट की टीम ने क्वेसी आपिया को बाहर कर 54वें मिनट में लुइस माचादो को अंदर लिया। माचादो ने मैदान पर आते ही 57वें मिनट में इदरिसा सिला के साथ अच्छा तालमेल बनाते हुए जोरदार हमला किया लेकिन माचादो के जोरदार प्रहार को ब्लाक करते हुए कप्तान पीटर हार्टले ने इस हमले को नाकाम कर दिया।

64वें मिनट में जमशेदपुर के मोहम्मद मोबाशिर को पीला कार्ड मिला। इसके एक मिनट बाद दोनों टीमों के लिए एक बड़ा पल आया। जमशेदपुर के एजे ने लोम्बोट को बाक्स में गिरा दिया, जिस पर रेफरी ने पेनाल्टी दे दिया लेकिन सिला 66वें मिनट में जमशेदपुर के गोलकीपर टीपी रेहेनेश को छका नहीं सके और इस तरह उनकी टीम बराबरी करने का गोल्डन चांस मिस कर गई।

68वें मिनट में जमशेदपुर के कप्तान हार्टले को पीला कार्ड मिला। 79वें मिनट में जैकी जमशेदपुर को 2-0 की लीड दिलाने के करीब थे लेकिन गेंद पोस्ट से टकराकर बाहर चली गई। जैकी ने मिडफील्ड से गेंद लेकर बाक्स में पहुंचे और हाइलैंडर्स के गोलकीपर गुरमीत को लगभग छका दिया था लेकिन आगे किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया।

अगले ही मिनट इन्हें सब्सीट्यूट कर दिया गया। 85वें मिनट में हाइलैंडर्स के आशुतोष मेहता को पीला कार्ड मिला। गोल की आस में हाइलैंडर्स ने 88वें मिनट में दो बदलाव किए। अगले ही मिनट जमशेदपुर ने आज के अपने स्टार इस्साक को आराम देते हुए संदीप मांडी को अंदर लिया। मांडी आते ही रेफरी के बैड बुक में शामिल हो गए। हालांकि उनके लिए यह काफी था कि उनकी टीम इस मैच से तीन अंक लेने में सफल रही।

ताज़ा वीडियो