आईपीएल 2022: हाइलाइट्स| रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 3 विकेट से हराया

by GoNews Desk 2 years ago Views 853

IPL 2022: Highlights| Royal Challengers Bangalore(
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने बुधवार को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को तीन विकेट से हराकर टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में अपनी पहली जीत का दावा किया।

वानिंदु के नेतृत्व में आरसीबी के गेंदबाज हसरंगा के चार विकेट, केकेआर को 128 रनों पर रोक दिया, इससे पहले आरसीबी के खिलाड़ियों के उत्कृष्ट निचले क्रम के योगदान ने उन्हें आखिरी ओवर के थ्रिलर में लाइन पर ला दिया।


जीत के लिए 129 रनों की जरूरत के बावजूद आरसीबी ने पिछले गेम से अपने लाइनअप में बदलाव नहीं किया। पारी के पहले ओवर में उमेश यादव ने अनुज रावत को डक पर आउट करते हुए पिछले गेम से अपना शानदार फॉर्म जारी रखा। कप्तान डु प्लेसिस के सर्कल के अंदर पकड़े जाने के बाद, रॉयल चैलेंजर्स ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों को खो दिया।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले विराट कोहली ने दो शानदार चौके लगाए, लेकिन यादव की गेंद पर कैच आउट होने के बाद जल्दी ही आउट हो गए।

क्रीज पर डेविड विली और शेरफेन रदरफोर्ड के साथ, पावरप्ले के अंत में आरसीबी 36 रन पर 3 विकेट से नीचे थी। बल्लेबाजी संयोजन ने स्पिनर वरुण चक्रवर्ती पर हमला करके कुछ दबाव कम किया, जो आठवें ओवर में क्रमशः चार और छह रन पर आउट हुए। चैलेंजर्स दस ओवर के समापन पर 59-3 थे, विली और रदरफोर्ड के कुछ जोखिम मुक्त क्रिकेट के लिए धन्यवाद, जिन्होंने रन बनाए रखा।

विली को आसानी से आउट करने के लिए नरेन ने केकेआर को खेल में वापस ला दिया। शाहबाज अहमद, जिन्हें शीर्ष क्रम में पदोन्नत किया गया था, ने आरसीबी को ऊपरी हाथ हासिल करने में मदद करने के लिए रसेल के खिलाफ दो छक्के मारकर अपने हिटिंग कौशल का प्रदर्शन किया। आखिरी पांच ओवर में आरसीबी को 36 रन चाहिए थे। शाहबाज द्वारा चक्रवर्ती के खिलाफ अधिकतम हिट करने के बाद, आरसीबी 100 रन तक पहुंच गई, लेकिन दाएं हाथ का बल्लेबाज निम्नलिखित डिलीवरी पर स्टम्प्ड हो गया।

टिम साउदी ने रदरफोर्ड और वानिंदु हसरंगा को हटाने के लिए दो बार ओवर में अंतिम तीन ओवरों में 24 रन बनाए। आखिरी ओवर में, दिनेश कार्तिक ने एक छक्का और एक चौका लगाकर लक्ष्य का पीछा करने से पहले हर्षल पटेल ने दो महत्वपूर्ण चौके लगाए। नाइट राइडर्स, जिन्हें पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया था, ने अपने पिछले गेम से एक बदलाव किया: टिम साउदी ने शिवम मावी को लाइनअप में बदल दिया।

पहले तीन ओवरों में 14 रन बनाकर सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे ने पारी की शुरुआत सावधानी से की।

चौथे ओवर में आरसीबी ने अपनी मजबूत शुरुआत का फायदा उठाते हुए वेंकटेश अय्यर को आउट किया, जिन्हें आकाश दीप ने कैच कर आउट किया। रहाणे के साथ आए केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने अपने बल्ले की शुरुआत दो चौकों से की. दाएं हाथ के बल्लेबाज रहाणे को शाहबाज अहमद ने डीप में कैच कराया, जिन्होंने आसान कैच लपका, मोहम्मद सिराज ने उन्हें आउट कर दिया।

नितीश राणा ने आकाश दीप की गेंद पर एक चौका और एक छक्का लगाकर अपनी पारी की शुरुआत की, लेकिन डेविड विली के शानदार रनिंग कैच की बदौलत तेज गेंदबाज ने बाएं हाथ के बल्लेबाज को दस्तक दी और केकेआर छह ओवर के बाद 44-3 पर था।

नाइट राइडर्स का संघर्ष तब और बिगड़ गया जब हसरंगा की गेंद पर कप्तान अय्यर को डु प्लेसिस ने लॉन्ग ऑन पर कैच कराया। बीच में दो नए बल्लेबाज सैम बिलिंग्स और सुनील नरेन थे। आकाश दीप के खिलाफ नरेन ने एक चौका और एक छक्का लगाकर तेज शुरुआत की। नरेन के बाद, बिलिंग्स ने मिड-विकेट पर अधिकतम मारा। नरेन और शेल्डन जैक्सन को ड्रेसिंग रूम में वापस भेजने के लिए हसरंगा ने लगातार दो विकेट लिए। नौवें ओवर में जब नरेन सर्कल में कैच लपके गए तो स्पिनर ने जैक्सन के होश उड़ा दिए।

केकेआर के 76/6 पर आधे रास्ते के निशान के साथ, खतरनाक आंद्रे रसेल बल्लेबाजी करने गए, और दाएं हाथ के बल्लेबाज ने एक-एक चौके और छक्के के साथ अपने आगमन की घोषणा की। हर्षल पटेल ने सैम बिलिंग्स को आउट करते हुए एक दुर्लभ विकेट-मेडेन ओवर के साथ एक्शन में प्रवेश किया, जिसे विराट कोहली ने डीप में लपका।

दूसरी ओर, रसेल ने शाहबाज अहमद के खिलाफ दो बड़े छक्कों की मदद से पीछे हटने का कोई संकेत नहीं दिखाया। रसेल की 25 रनों की शानदार पारी का अंत तब हुआ जब वह हर्षल पटेल के पीछे कैच आउट हुए, जिन्होंने लगातार दूसरी बार शानदार विकेट मेडन फेंकी।

एक गलत शॉट के बाद डु प्लेसिस द्वारा लॉन्ग-ऑन पर आराम से पकड़े जाने के बाद, टिम साउथी हसरंगा के चौथे शिकार बने। अंतिम ओवर में आकाश दीप द्वारा क्लीन बोल्ड होने से पहले उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती ने अंतिम विकेट के लिए 27 रन बनाए। नाइट राइडर्स कुल 128 अंकों के साथ समाप्त हुआ।

संक्षिप्त स्कोर: केकेआर बनाम आरसीबी
केकेआर: 128 18.5 ओवर के बाद ऑल आउट
आरसीबी: 132/7 19.2 ओवर के बाद

ताज़ा वीडियो