आईपीएल 2022: हाइलाइट्स| पंजाब किंग्स (PBKS) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 54 रनों से हराया

by GoNews Desk 1 year ago Views 567

IPL 2022: Highlights| Punjab Kings(PBKS) Thrash Ch
पंजाब किंग्स (PBKS) ने रविवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 54 रन की जीत के साथ TATA इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में वापसी की।

सीएसके के खिलाफ पंजाब किंग्स की जबरदस्त जीत में, लियाम लिविंगस्टोन ने एक चौतरफा प्रदर्शन के साथ सामने से नेतृत्व किया, अपना पहला आईपीएल अर्धशतक बनाया और गेंद के साथ दो महत्वपूर्ण विकेट लिए। सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा के पवेलियन लौटने के बाद, सीएसके ने 181 रनों का पीछा करते हुए बल्ले से अच्छी शुरुआत नहीं की।
धवन ने रुतुराज को स्लिप में पकड़ा, जबकि पीबीकेएस के कप्तान मयंक अग्रवाल ने उथप्पा को सबसे आगे रखा। वैभव अरोड़ा और कगिसो रबाडा ने एक-एक विकेट लिया। मोईन अली द्वारा स्टंप्स पर गेंद खींचने के बाद, नवागंतुक वैभव अरोड़ा ने पीबीकेएस के लिए अपना दूसरा विकेट लिया। पावरप्ले के अंतिम ओवर में सीएसके के कप्तान रवींद्र जडेजा शून्य पर आउट हो गए और सीएसके छह ओवर के बाद 27-4 पर आउट हो गई।


सीएसके के संघर्ष में वृद्धि हुई क्योंकि ओडियन स्मिथ ने आठवें ओवर में रायुडू को आउट करके अपने विकेट की गिनती बढ़ा दी। शिवम दुबे ने जवाबी हमला करने का विकल्प चुना क्योंकि बाएं हाथ के बल्लेबाज ने पांच चौके और एक 6 ठोक दिया। दूसरी ओर, सीएसके को शेष सात ओवरों में 108 रन चाहिए थे। दुबे के लगातार छक्के लगाने के बाद केवल 26 गेंदों पर पचास तक पहुंचने के बाद, रबाडा ने 14 वां ओवर दिया, जिसमें छठे विकेट के लिए 18 रन मिले।

लियाम लिविंगस्टोन ने लगातार दो अहम विकेट लेकर दुबे और धोनी की साझेदारी को तोड़ा। ब्रावो को कैच करके बोल्ड किया गया जबकि दुबे शॉर्ट-थर्ड बेस पर कैच आउट हुए। 16वें ओवर में राहुल चाहर ने छक्का लगाया लेकिन प्रिटोरियस को आउट करने के लिए वापस बल्लेबाजी की। लिविंगस्टोन के खिलाफ धोनी के चौका और छक्का लगाने से पहले सीएसके को आखिरी चार ओवरों में 74 रन चाहिए थे। हालांकि, सीएसके के पूर्व कप्तान को नवागंतुक जितेश शर्मा ने पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने विकेटों के पीछे एक अच्छा कैच लपका। चाहर ने अपना तीसरा

विकेट लिया क्योंकि पीबीकेएस ने 18 वें ओवर में सीएसके की पारी समाप्त की और 74 रन से जीत हासिल की।

पंजाब किंग्स, जिन्हें पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया था, ने अपने लाइनअप में दो बदलाव किए: जितेश शर्मा और वैभव अरोड़ा को शुरुआती ग्यारह में चुना गया। सीएसके ने गेंद से शानदार शुरुआत करते हुए दो शुरुआती विकेट लिए। जबकि पीबीकेएस के कप्तान मयंक अग्रवाल सर्कल के अंदर पकड़े गए, भानुका राजपक्षे एमएस धोनी और क्रिस जॉर्डन की शानदार फील्डिंग के कारण 9 रन पर आउट हो गए।

दूसरी ओर, लियाम लिविंगस्टोन ने पीबीकेएस के शुरुआती विकेट के दबाव को कम करने के लिए चार चौके और तीन छक्कों की मदद से शानदार प्रवेश किया। शिखर धवन के मजबूत स्ट्रोक की बदौलत पावरप्ले के अंत में पीबीकेएस 72-2 थी।

दसवें ओवर में, लिविंगस्टोन, जिसे रायुडू ने जडेजा की गेंद पर कैच कराया, ने अपना पहला आईपीएल अर्धशतक पूरा किया, क्योंकि पीबीकेएस ने 100 से अधिक की दौड़ लगाई। सीएसके ने धवन और लिविंगस्टोन दोनों को आउट करते हुए दो ओवर में दो विकेट लेकर वापसी की। जहां ब्रावो ने धवन को नॉकआउट किया, वहीं जडेजा ने पहल की और लिविंगस्टोन का विकेट लिया, जिसे रायुडू ने लपका। पीबीकेएस के लिए पदार्पण करने वाले जितेश शर्मा ने आत्मविश्वास से खेलकर गति को बनाए रखा, 15 वें ओवर में ड्वेन प्रीटोरियस द्वारा 26 रन पर आउट होने से पहले तीन छक्के मारे।

दूसरी तरफ जॉर्डन ने शाहरुख खान की पारी का अंत तब किया जब दाएं हाथ के बल्लेबाज को प्रिटोरियस ने छह रन पर लपका। 16 ओवर की समाप्ति पर पीबीकेएस 152-6 थी। जॉर्डन ने 18वें ओवर में ओडियन स्मिथ को पारी के दूसरे विकेट के लिए आउट किया। ब्रावो द्वारा डीप में लपके जाने से पहले राहुल चाहर ने एक चौका और एक छक्का लगाया। ड्वेन ब्रावो ने पहली

पारी के अंतिम ओवर में केवल 4 रन दिए, क्योंकि पीबीकेएस ने कुल 180/8 रन बनाए।

संक्षिप्त स्कोर: पीबीकेएस बनाम सीएसके
पंजाब किंग्स: 180-8 (लियाम लिविंगस्टोन 60, शिखर धवन 33; क्रिस जॉर्डन 2-23)
चेन्नई सुपर किंग्स: 126 ऑल आउट (शिवम दुबे 57, एमएस धोनी 23; राहुल चाहर 3-25)

ताज़ा वीडियो