आईपीएल 2022: हाइलाइट्स| लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 6 विकेट से हराया

by GoNews Desk 1 year ago Views 467

IPL 2022: Highlights| Lucknow Super Giants(LSG) De
लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 का अपना पहला मैच गुरुवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 6 विकेट से हराकर जीता।

एविन लुईस की 55*(23) की अपराजित पारी ने सुपर जायंट्स को 211 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए सीजन की पहली जीत की ओर अग्रसर किया। एंड्रयू टाय ने मोहसिन खान को लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए ग्यारह में प्रतिस्थापित किया, जिन्होंने एक बदलाव किया था। उनका पिछला मैच।


एलएसजी के सलामी बल्लेबाजों ने मजबूत शुरुआत की, क्योंकि डी कॉक और कप्तान केएल राहुल दोनों ने शीर्ष पर कुछ बोल्ड शॉट खेले और 211 के स्कोर का पीछा करने के लिए उनके आगे एक स्मारकीय कार्य किया। डी कॉक को मोइन अली द्वारा सर्कल के अंदर गिरा दिया गया। 6 वां ओवर, पावरप्ले के अंत में एलएसजी को 55/0 पर रखते हुए। एलएसजी के सलामी बल्लेबाज प्रति ओवर दस में स्ट्राइक कर रहे थे, जिसमें डी कॉक और सुपर जायंट्स के कप्तान के बल्ले से स्वतंत्र रूप से रन बह रहे थे। राहुल ने सीजन का अपना सौवां छक्का लगाया, और एलएसजी के सलामी बल्लेबाज दस ओवर में स्ट्राइक कर रहे थे।

डी कॉक दसवें ओवर में पचास के करीब पहुंच गए, जिसे ब्रावो ने फेंका और केवल आठ रन दिए। 10 ओवर के बाद एलएसजी ने बिना कोई विकेट खोए 98 रन का कुल स्कोर बना लिया था। ड्वेन प्रीटोरियस ने एलएसजी कप्तान को हटाकर सीएसके को पुनर्जीवित किया, जिसे रायुडू ने डीप में तेज दौड़ते हुए कैच के बाद पकड़ा। मनीष पांडे जाने के लिए अगले थे, तुषार देशपांडे की गेंद पर ब्रावो ने हाफ पर कैच लपका। एलएसजी ने 14वें ओवर में एविन लुईस के छक्के और चौके की बदौलत 15 रन बनाए, लेकिन सीएसके ने डी कॉक का अहम विकेट हासिल कर लिया।

दीपक हुड्डा और एविन लुईस ने दो छक्कों और तीन चौकों के साथ संयुक्त रूप से ब्रावो को बोल्ड करके टूर्नामेंट के सर्वकालिक अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। एविन लुईस और युवा आयुष बडोनी ने अंतिम ओवर में 25 रन बनाए, जिसमें दो छक्के और दो चौके शामिल थे, जिसमें अगले दो ओवरों में 34 रन की जरूरत थी। आयुष बडोनी ने सुपर जायंट्स को अपनी पहली टूर्नामेंट जीत के लिए प्रेरित करते हुए अधिकतम लक्ष्य का पीछा किया।

चेन्नई सुपर किंग्स, जिन्हें पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया था, ने अपने लाइनअप में तीन बदलाव किए, मोइन अली, ड्वाइन प्रीटोरियस और मुकेश चौधरी को ग्यारह में नामित किया। सुपर किंग्स ने शुरूआती ओवर में 14 रन बनाए, जिसे अवेश खान ने फेंका, क्योंकि रॉबिन उथप्पा ने चार के लिए दो शानदार ड्राइव के साथ खेल की शुरुआत की। रुतुराज गायकवाड़ के एक रन पर आउट होने के बाद, रवि बिश्नोई ने शानदार दिमाग और शानदार क्षेत्ररक्षण प्रयास के साथ एलएसजी के लिए पहला विकेट लिया।

उथप्पा ने आठ चौके और एक छक्का लगाकर अपनी बेदाग टाइमिंग से गेंद को हर जगह पटक कर पावरप्ले में अपना दबदबा बनाया। उसके बाद, सीएसके ने छह ओवरों के बाद 73-1 का स्कोर करते हुए उड़ान भरी शुरुआत की, विस्फोटक बाएं हाथ के बल्लेबाज मोइन अली की बदौलत, जिन्होंने अपनी पारी की शुरुआत में कुछ आश्चर्यजनक स्मैश खेले, क्योंकि सीएसके की शुरुआत अच्छी रही। रवि बिश्नोई द्वारा एलबीडब्ल्यू आउट होने के बाद उथप्पा की महज 27 गेंदों में 50 रन की खतरनाक पारी का अंत हो गया।

मोईन अली के साथ शामिल होने वाले शिवम दुबे ने 10 वें ओवर में दुष्मंथा चमीरा के खिलाफ तीन चौके लगाए, सीएसके ने 100 रन से आगे की दौड़ लगाई। 11वें ओवर में आवेश खान की फुल लेंथ गेंद ने मोईन अली को आउट किया। क्रीज पर नए खिलाड़ी शिवम दुबे और अंबाती रायुडू ने रनों का प्रवाह जारी रखा, जिसमें दुबे ने स्ट्राइकिंग का खामियाजा उठाया। रायुडू ने कुणाल पांड्या के खिलाफ खेलने के लिए पांच ओवर में एक बड़ा छक्का लगाया, जिससे चौथे विकेट के लिए पचास की साझेदारी समाप्त हुई।

रायुडू को बिश्नोई ने 27 रन पर बोल्ड किया, जिन्होंने एलएसजी के लिए उपयुक्त समय पर प्रहार किया। दूबे, जिन्होंने 18 वें ओवर में एक बड़ा छक्का लगाया, जो लगभग मैदान से बाहर हो गया, कप्तान जडेजा के साथ शामिल हो गए। डीप में शानदार कैच पर एविन लुईस द्वारा पकड़े जाने के बाद, बाएं हाथ का बल्लेबाज अपने पचासवें रन से एक बार पीछे रह गया। सीएसके के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अपनी शुरुआती गेंद पर एक छक्का लगाया और फिर आखिरी ओवर में एक चौका लगाया।

लगातार गेंदों पर, पेसर एंड्रयू टाय ने कप्तान रवींद्र जडेजा और ड्वाइन प्रिटोरियस को हटा दिया, लेकिन धोनी ने एक चौके के साथ पारी को समेट लिया क्योंकि सीएसके ने 210/7 के कुल योग का उत्पादन किया।

संक्षिप्त स्कोर:
लखनऊ सुपर जायंट्स: 211/4 (क्विंटन डी कॉक 61, एविन लुईस 55*; ड्वेन प्रीटोरियस 2/31)
चेन्नई सुपर किंग्स: 210/7 (रॉबिन उथप्पा 50, शिवम दुबे 49; रवि बिश्नोई 2/24)

ताज़ा वीडियो