IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया

by GoNews Desk 2 years ago Views 1449

IPL 2022: Highlights| Lucknow Super Giants(LSG) Be
लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में गुरुवार को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 6 विकेट से हराकर लगातार अपना तीसरा गेम जीता।

क्विंटन डी कॉक के शानदार 80(52) ने शीर्ष पर लखनऊ सुपर जायंट्स को एलएसजी गेंदबाजी आक्रमण से पहले पहली पारी में दिल्ली कैपिटल को 149/3 तक सीमित करने से पहले अंतिम ओवर में एक सफल पीछा करने के लिए निर्देशित किया। 150 रनों के पीछा में, लखनऊ सुपर जायंट्स के केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक ने अपना समय लिया, जब तक कि डी कॉक ने पांचवें ओवर में एनरिक नॉर्टजे के खिलाफ लगातार तीन चौके और एक छक्का नहीं लगाया, जिसके परिणामस्वरूप 19 रन बने।


पावरप्ले के अंत में, एलएसजी ने 48/0 स्कोर किया। आठवें ओवर में राहुल ने अपनी पहली अधिकतम पारी खेली और पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। एलएसजी मिडपॉइंट पर 74/1 थे जब शॉ द्वारा लॉन्ग-ऑफ पर पकड़े जाने के बाद राहुल को 10 वें ओवर में नॉक आउट किया गया। डी कॉक ने अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए एक चौका लगाया और एलएसजी को 8 ओवर में 64 रन चाहिए थे।

13वें ओवर में ललित यादव ने एविन लुईस को 5 रन पर आउट कर डीसी को दूसरा विकेट दिया. दूसरी ओर, डी कॉक ने आक्रामक शॉट खेलना जारी रखा क्योंकि एलएसजी को अंतिम पांच ओवरों में 39 रन चाहिए थे। डी कॉक ने कुलदीप यादव के खिलाफ लगातार चौके मारे, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर ने एलएसजी के सलामी बल्लेबाज को 16 वें ओवर में 80 रन पर आउट कर दिया।

अगले दो ओवरों में, केवल 9 रन दिए गए क्योंकि एलएसजी को 12 गेंदों पर 19 रन चाहिए थे। क्रुणाल पांड्या ने आखिरी ओवर में मुस्तफिजुर रहमान के खिलाफ सीधे मैदान पर छक्का लगाकर 14 रन बनाए। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर दीपक हुड्डा आउट हो गए, लेकिन आयुष बडोनी ने संयम बरतते हुए चौका और छक्का लगाकर पीछा खत्म किया.

इससे पहले दिन में, डीसी ने अपने लाइनअप में तीन बदलाव किए: डेविड वार्नर, एनरिक नॉर्टजे और सरफराज खान को ग्यारह में चुना गया था। डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ ने बल्ले से डीसी को अच्छी शुरुआत दिलाई। शॉ ने तीसरे ओवर में अपना पहला छक्का लगाया, इसके बाद चौथे ओवर में अवेश खान के खिलाफ लगातार तीन चौके लगाए। सलामी जोड़ी अपनी पचास साझेदारी तक पहुंच चुकी थी, और डीसी छह ओवर के बाद 52/0 था। पृथ्वी शॉ ने एक चौका और एक छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। दूसरी ओर, एलएसजी ने डीसी के सलामी बल्लेबाजों को बॉक्स में वापस भेजने के लिए दो ओवर में दो विकेट लेकर वापसी की। गौतम और बिश्नोई ने एक-एक विकेट लिया।

10 ओवर के अंत में डीसी 73/2 थे जब बिश्नोई ने अपना दूसरा विकेट लिया, रोवमैन पॉवेल, जो 5 रन पर आउट हुए। सरफराज खान द्वारा ऋषभ पंत को बीच में शामिल किया गया था, और इस जोड़ी ने डीसी को 99/3 पर ले जाने के लिए अच्छी बल्लेबाजी की। 15 ओवर की समाप्ति पर। पंत ने 16वें ओवर में दो छक्के और एक चौका लगाकर लय बदल दी।

अगले ओवर में सरफराज खान ने डीसी कप्तान का पीछा किया और अवेश खान के खिलाफ लगातार चौके मारे। जैसे ही डीसी पहली पारी में 149/3 पर पहुंच गया, जेसन होल्डर और अवेश खान के शानदार गेंदबाजी आक्रमण ने सुनिश्चित किया कि अंतिम तीन ओवरों में सिर्फ 19 रन दिए गए।

संक्षिप्त स्कोर: एलएसजी बनाम डीसी

लखनऊ सुपर जायंट्स: 155/4 (क्विंटन डी कॉक 80, केएल राहुल 24; कुलदीप यादव 2/31)
दिल्ली की राजधानियाँ: 149/3 (पृथ्वी शॉ 61, ऋषभ पंत 39 *; रवि बिश्नोई 2/22)

ताज़ा वीडियो