IPL 2022: हाइलाइट्स| गुजरात टाइटन्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 5 विकेट से हराया !

by GoNews Desk 1 year ago Views 765

IPL 2022: Highlights| Gujarat Titans(GT) Beats Luc
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सोमवार को दो आईपीएल डेब्यू करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच पहला मैच रोमांचक रहा। गुजरात ने खेलने के लिए दो गेंदों के साथ 5 विकेट की शानदार जीत हासिल की, डेविड मिलर (21 गेंदो  पर 30 रन), राहुल तेवतिया (24 गेंदो  पर 40 रन) और अभिनव मनोहर (7 गेंदो  पर 15 रन) बनाए। 

टाइटन्स की शुरुआत खराब रही, जब 159 रनों का पीछा करते हुए दुशमंथा चमीरा ने शुभमन गिल को आउट किया। चमीरा ने एक आउट ऑफ स्टंप डिलीवरी दी, जिसे गिल ऑफ साइड पर उठाना चाहते थे, लेकिन यह बल्ले के नीचे से निकल गया और हवा में ऊंची उड़ान भरी, जहां हुड्डा ने एक अच्छा कैच लपका।


अपने दूसरे ओवर में चमीरा ने विजय शंकर को आउट करते हुए फिर चौका लगाया। 145 KPH पर ऑफ स्टंप पर यॉर्कर के साथ, श्रीलंकाई स्पिनर विजय शंकर को अपना बल्ला नीचे रखने में देर हो गई और स्टंप को चकनाचूर करने के लिए नीचे का किनारा मिला।
गुजरात के बल्लेबाजों की साझेदारी मजबूत होते ही क्रुणाल पांड्या ने 11वें ओवर में अपने भाई हार्दिक को आउट किया. जैसे ही हार्दिक झूला, लेकिन बल्ले के बीच में उसे पाने में नाकाम रहे, क्रुणाल ने मिडिल स्टंप पर गेंदबाजी की, और गेंद हवा में लॉन्ग-ऑफ की ओर बढ़ी, जहां मनीष पांडे ने एक सुरक्षित कैच लपका।

159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे कप्तान हार्दिक पांड्या, मैथ्यू वेड और शुभमन गिल की हार के बाद गुजरात 11.5 ओवर के बाद 78/4 रन बना चुका था। दूसरी ओर मिलर और तेवतिया चुनौती के लिए तैयार थे। गुजरात की जीत में युवा अभिनव ने शीर्ष स्थान हासिल किया, जो अंत में कुछ आकर्षक प्रहारों के साथ मैदान में उतरे।

टाइटन्स के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इससे पहले खेल की पहली गेंद पर एलएसजी कप्तान केएल राहुल का विकेट लिया था। इसके बाद शमी ने तीन ओवर में तीन विकेट लेकर एलएसजी के शीर्ष और मध्य क्रम को गिरा दिया।

पांचवें ओवर में चार विकेट पर 29 रनों पर सिमटने के बाद एलएसजी को अपने नायक मिल गए। दीपक हुड्डा (55) और आयुष बडोनी (54) ने 20 ओवरों में 158/6 के ठोस स्कोर पर टीम की मदद करने के लिए जिम्मेदार अर्धशतक का निर्माण किया।

एलएसजी के कप्तान राहुल को शमी की एक घातक आउटस्विंगर के साथ मारा गया था, जो केवल विकेटकीपर मैथ्यू वेड को ही बढ़त दिला सके। रिव्यू करने पर टीवी अंपायर ने नॉट आउट के ऑन-फील्ड फैसले को पलट दिया। शमी ने राहुल के साथी क्विंटन डी कॉक (7) के मिडिल स्टंप को वापस खटखटाया, जब उन्हें फुल और बेहतरीन लेंथ के बीच फेंकी गई एक लंबी डिलीवरी का सामना करना पड़ा।
एक अन्य टाइटन, शुभमन गिल ने एक शानदार दौड़ते हुए कैच के साथ मुठभेड़ में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। मिडविकेट पर तैनात गिल ने 15-20 गज पीछे दौड़कर वरुण आरोन की गेंद पर एविन लुईस (10) द्वारा खींची गई एक गलत पुल को पकड़ने के लिए सुपर जायंट्स को 20/3 पर छोड़ दिया।

शमी ने दूसरे छोर पर अनहोनी लंबाई देना जारी रखा, मनीष पांडे (6) को एक गेंद से आउट किया, जो ऑफ स्टंप के ऊपर से टकराती हुई दिखाई दी। हुड्डा और बडोनी को विकेटों की झड़ी के बाद अपनी पारी का पुनर्निर्माण करना पड़ा। उन्होंने अपना रोष प्रकट करने से पहले 10 ओवरों में सुपर जायंट्स को 29/4 से 47/4 पर ले लिया। अगले पांच ओवरों में, दोनों ने सात चौकों और तीन छक्कों सहित 62 रन बनाकर एलएसजी को 15 ओवरों में 109-4 पर पहुंचा दिया।

एलएसजी शिपमेंट 87 रन के पांचवें विकेट के स्टैंड तक स्थिर था, जब तक राशिद खान, जो दो छक्कों के लिए थे, ने हुड्डा को स्टंप के सामने फंसा दिया।

अपनी 55 रन की पारी में दो छक्के और छह चौके लगाने वाले हुड्डा मिडिल स्टंप पर लगी एक लेंथ की गेंद को स्वीप करने में नाकाम रहे. उसके बाद बडोनी ने क्रुणाल पांड्या के साथ मिलकर शमी के आखिरी ओवरों में से 15 ओवर लिए। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर दिल्ली के इस हिटर ने मिड विकेट पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया।

चार ओवरों में 25/3 के साथ, मोहम्मद शमी ने मैच पर अपनी पकड़ बनाली थी। 

ताज़ा वीडियो