IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 8 विकेट से हराया

by Ankush Choubey 3 years ago Views 3186

IPL 2020: Royal Challengers Bangalore defeated Kol
आईपीएल के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइटराइडर्स को एक तरफ़ा मुकाबले में 8 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। वहीँ मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ आठ रन देकर तीन विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज ने को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन उनकी शुरुआत बेहद खराब रही और अंत तक वो इससे उबर नहीं पाए। मोहम्मद सिराज ने एक स्पेल डाला और तीन ओवरों में सिर्फ 2 रन देकर उन्होंने तीन विकेट लिए, जिसमें रिकॉर्ड दो मेडन ओवर शामिल थे। तीसरे ओवर में केकेआर का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 3 रन हो गया था। राहुल त्रिपाठी और शुभमन गिल 1-1 रन बनाकर और नितीश राणा खाता खोले बिना आउट हो गए।


चौथे ओवर में 14 के स्कोर पर टॉम बैंटन भी 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद युजवेंद्र चहल ने नौवें ओवर में 32 के स्कोर पर दिनेश कार्तिक और 13वें ओवर में 40 के स्कोर पर पैट कमिंस को आउट कर दिया। कप्तान इयोन मॉर्गन ने 34 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली और टीम को 50 के पार पहुंचाया, लेकिन 16वें ओवर में वॉशिंगटन सुंदर ने 57 के स्कोर पर उन्हें भी आउट कर दिया।

यहाँ से कुलदीप यादव और लोकी फर्ग्युसन ने आठवें विकेट के लिए 27 रन जोड़े और टीम को 80 के पार पहुंचाया। कुलदीप ने 16 गेंदों में 12 और लोकी फर्ग्युसन ने 16 गेंदों में 19 रन बनाये और 20 ओवर में केकेआर ने 8 विकेट के नुकसान पर कुल 84 रन बनाए।

केकेआर की ओर से 34 गेंदों में सबसे ज्यादा 30 रन कप्तान इयोन मॉर्गन ने बनाए। वहीं आरसीबी की ओर से मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

85 रनों के छोटे लक्ष्य के जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को देवदत्त पडीक्कल और आरोन फिंच ने 46 रनों की अच्छी शुरुआत दी। हालाँकि, सातवें ओवर में 46 के स्कोर पर दोनों ओपनर के आउट होने से आरसीबी को दोहरा झटका लगा, लेकिन इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने गुरकीरत मान के साथ तीसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े और 14वें ओवर में 39 गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी।

गुरकीरत मान ने 26 गेंदों में 21 और विराट कोहली ने 17 गेंदों में 18 रनों की नाबाद पारी खेली। आरसीबी की ओर से देवदत्त पडीक्क ने 17 गेंदों में सबसे ज्यादा 25 रन बनाए, जबकि केकेआर की तरफ से लोकी फर्ग्युसन ने एकमात्र विकेट लिया। वहीँ केकेआर की यह 10 मैचों में पांचवीं हार है।

वहीँ मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ आठ रन देकर तीन विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज ने को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।  गुरुवार को अब आईपीएल के 40 वें मैच में राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत सनरिज़ेर्स हैदराबाद के बीच होगी।

ताज़ा वीडियो