IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को सात विकेट से हराया

by Ankush Choubey 1 year ago Views 2542

IPL 2020: Rajasthan Royals defeated Chennai Super
आईपीएल  के 37वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को सात विकेट से हराया, वहीँ चेन्नई सुपरकिंग्स की यह 10 मैचों में सातवीं हार है और उनके प्ले-ऑफ में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है। मैच में राजस्थान रॉयल्स की ओर से 48 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 70 रनों की शानदार पारी के लिए जोस बटलर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहके चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीसरे ओवर में 13 के स्कोर पर फॉर्म में चल रहे फाफ डू प्लेसी आउट हो गए। इसके बाद चौथे ओवर में 26 के स्कोर पर शेन वॉटसन भी अपना विकेट गवां बैठे।


फिर  सैम करन ने अम्बाती रायडू के साथ मिलकर टीम को 50 के पार पहुंचाया, लेकिन नौवें ओवर में 53 के स्कोर पर पहले सैम करन और दसवें ओवर में 56 के स्कोर पर अम्बाती रायडू भी आउट हो गए।  फिर यहाँ से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविंद्र जडेजा के साथ पांचवें विकेट के लिए 51 रन जोड़े और टीम को 17 ओवर में 100 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन यह साझेदारी काफी धीमी रही।

18वें ओवर में 107 के स्कोर पर धोनी 28 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट भी हो गए।  हालाँकि रविंद्र जडेजा ने 30 गेंदों में नाबाद 35 रनों की पारीकी बदौतल चेन्नई 20 ओवर में 5 विकेट के नुक्सान पर 125 तक पहुंच पाई।  राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया ने एक-एक विकेट लिया।

126 रनों क्र लक्ष्य के जवाब में राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही और पावरप्ले में उन्होंने तीन विकेट गंवा दिए। बेन स्टोक्स 19, रॉबिन उथप्पा 4 और संजू सैमसन खाता खोले बिना आउट हो गए पर टीम का स्कोर तीन विकेट के नुकसान और 28 हो गया ।

दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर दो विकेट लिए, वहीं जोश हेज़लवुड ने एक विकेट लिया। हालाँकि खराब शुरुआत से टीम को जोस बटलर ने कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर उबारा और चौथे विकेट के लिए 98 रनों की बेहतरीन। जोस बटलर ने 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 15वें ओवर में टीम को 100 के पार पहुंचाया।

दोनों ने 15 गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी और और नाबाद  साझेदारी निभाकर चेन्नई सुपरकिंग्स को 7 विकेट से बड़ी हार दी। साथ ही नेट रन रेट में भी राजस्थान को काफी फायदा हुआ। कप्तान स्टीव स्मिथ ने 34 गेंदों में 26 रन की नाबाद पारी खेली।

 राजस्थान रॉयल्स की ओर से 48 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से सबसे ज्यादा ताबड़तोड़ 70 रन जोस बटलर ने बनाए और  उनकी इस शानदार पारी के लिए जोस बटलर को ही प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीँ मंगलवार को आईपीएल का 38वें मुकाबला किंग्स XI पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जायेगा।

ताज़ा वीडियो