IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स 10 विकेट से हराया

by Ankush Choubey 1 year ago Views 2385

IPL 2020: Mumbai Indians defeated Chennai Super Ki
आईपीएल के 41वें मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया और अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गए। वहीं मैच में मुंबई इंडियंस की तरफ से चार ओवर में 18 रन देकर चार विकेट लेने वाले ट्रेंट बोल्ट को शानदार गेंदबाजी करने के  लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से की वजह से किरोन पोलार्ड ने इस मैच में मुंबई की अगुवाई की. वहीं किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही और पावरप्ले के 6 ओवर के अंदर ही उन्होंने अपने 5 विकेट गंवा दिए। ट्रेंट बोल्ट ने पहले ओवर में ही ऋतुराज गायकवाड़ को, दूसरे ओवर में जसप्रीत बुमराह ने अम्बाती रायडू  और एन जगदीशन को लगातार दो गेंदों पर आउट किया।


फिर तीसरे ओवर में बोल्ट ने फाफ डू प्लेसी को भी चलता किया और छठे ओवर में 21 के स्कोर पर बोल्ट ने रविंद्र जडेजा को भी आउट कर दिया। चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 16 गेंदों में 16 रनों की पारी खेली, लेकिन सातवें ओवर में 30 के स्कोर पर राहुल चाहर ने उन्हें भी आउट कर दिया। नौवें ओवर में राहुल चाहर ने 43 के स्कोर पर दीपक चाहर को भी आउट कर दिया। दसवें ओवर में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 50 का आंकड़ा पार किया और 10 ओवर के बाद स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 52 रन था।

5वें ओवर में 71 के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर भी 11 रन बनाकर नाथन कूल्टर-नाइल की गेंद पर आउट हो गए। हालाँकि, सैम करन ने 47 गेंदों में 52 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को 110 के पार पहुंचाया, जो एक समय पूरी तरह से असंभव लग रहा था। सैम करन ने इमरान ताहिर के साथ नौवें विकेट के लिए 43 रन जोड़े और 20 ओवर के बाद 9 विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाए। मुंबई इंडियंस की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके।

115 रनों के लक्ष्य के जवाब में मुंबई इंडियंस को ईशान किशन और क्विंटन डी कॉक ने जबरदस्त शुरुआत दी और 11वें ओवर में ही मुंबई इंडियंस ने 100 का आंकड़ा पार कर लिया था। किशन ने सिर्फ 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 37 गेंदों में 6 चौके एवं 5 छक्कों की मदद से 68 रनों की धुआंधार पारी खेली। क्विंटन डी कॉक ने 37 गेंदों में 46 रनों का अहम योगदान दिया। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को 13वें ओवर में 46 गेंद शेष रहते एक बेहतरीन जीत दिला दी।

चेन्नई सुपरकिंग्स की 10 विकेट से यह आईपीएल में पहली हार है। मुंबई की ओर से 37 गेंदों में 6 चौके और 5 छक्कों की मदद से सबसे ज्यादा 68 रन ईशान किशन ने बनाए।  मैच में मुंबई इंडियंस की तरफ से चार ओवर में 18 रन देकर चार विकेट लेने वाले ट्रेंट बोल्ट को शानदार गेंदबाजी करने के  लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीँ आईपीएल में शनिवार को दो मैच खेले जाने से है, पहला मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स और दूसरा मुकाबला किंग्स Xi पंजाब और सनरिज़ेर्स हैदराबाद के बीच होगा।

ताज़ा वीडियो