IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रनों से हराया, रोहित शर्मा प्लेयर ऑफ द मैच

by Ankush Choubey 3 years ago Views 2725

IPL 2020: Mumbai Indians beat Kolkata Knight Rider
अबू धाबी में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के पांचवें मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रनों से हराते हुए इस सीजन की पहली जीत दर्ज की. वहीं मैच में ताबड़तोड़ 54 गेंदों में 3 चौके और 6 छक्कों की मदद से 80 रन बनाने वाले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए.

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ही ओवर में विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और सूर्याकुमार यादव ने तेज़ी से रन बटोरे और तीसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की. इस बीच 11वें ओवर में सूर्याकुमार यादव 28 गेंदों में 47 रन की  शानदार पारी खेल ही रहे थे, कि तभी वह रन आउट हो गए.


लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने एक छोर संभाले रखा और इस बीच 12वें ओवर में 39 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा किया. फिर रोहित शर्मा और सौरभ तिवारी ने चौथे विकेट के लिए 49 रन जोड़े, लेकिन 16वें ओवर में सुनील नारेन की गेंद पर 21 रन बनाकर 147 के स्कोर पर सौरभ तिवारी के तौर पर 15.1 ओवर में मुंबई का चौथे विकेट गिरा. लेकिन रोहित शर्मा ने एक छोर सँभालते हुए, ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की. इस बीच 18वें ओवर में रोहित शर्मा ने एक चौका लगाया, लेकिन इसी ओवर की 5वीं गेंद पर वो 54 गेंद पर 80 रन बनाकर रोहित शर्मा, शिवम् मावी के शिकार होगये. इसके बाद हार्दिक पांड्या और कैरन पोलार्ड मुंबई इंडियन को 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 195 पर पहुंचा दिया.

मुंबई इंडियन की ओर से सबसे ज्यादा 54 गेंदों में 3 चौके और 6 छक्कों की मदद से 80 रन कप्तान रोहित शर्मा ने बनाए. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए शिवम मावी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके.

198 रनों का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और तीसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल को ट्रेंट बोल्ट ने चलता किया. इसके बाद 5वें ओवर में सुनील नारेन 9 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. फिर कप्तान दिनेश कार्तिक और नीतीश राणा ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 49 रनों  की साझेदारी की. लेकिन तभी 11वें ओवर में राहुल चाहर ने केकेआर के 71 के स्कोर पर के कप्तान दिनेश कार्तिक को 30 रन की निजी स्कोर पर एलबीडब्लू कर दिया.

फिर अगले ही ओवर में कैरन पोलार्ड ने नीतिश राणा को भी चलता किया. फिर आंद्रे रसेल और इयोन मोर्गन ने कोशिश की केकेआर को मैच में बनाए रखें, लेकिन 16वें ओवर की पहली गेंद पर बुमराह ने केकेआर के 100 के स्कोर पर आंद्रे रसेल और इसी ओवर की चौथी गेंद पर इयोन मोर्गन को आउट करते हुए केकेआर दो बड़े झटके दिए. फिर 17वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने निखिल नायक को आउट किया और अब केकेआर का स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 103 था.

हालाँकि, 18वें ओवर में जसप्रीत बुमराह के एक ही ओवर में 4 छक्के लगाते हुए पैट कमिंस केकेआर की वापसी की कोशिश की थी. लेकिन तभी अगले यानी 19वें ओवर में जेम्स पैटिंसन ने पैट कमिंस को 12 गेंदों में 33 रन बनके के बाद आउट कर दिया. फिर मैच की आखिरी बॉल पर राहुल ने शिवम मावी को 9 रन की निजी स्कोर पर चलता किया और 20 ओवर के बाद केकेआर 9 विकेट के नुकसान पर कुल 146 ही बना पाई. और मुंबई इंडियंस ने मैच को 49 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया. केकेआर की तरफ से 12 गेंदों पर 1 चौके और 4 छक्के की मदद से पेट कमिंस ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाये. जबकि मुंबई इंडियन की ओर से जेम्स पैटिंसन ने 4 ओवर में 25 रन देकर दो विकेट लेते हुए सबसे किफायती गेंदबाज़ी की.

वहीं मैच में ताबड़तोड़ 54 गेंदों में 3 चौके और 6 छक्कों की मदद से 80 रन बनाने वाले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए.   अगर पांइट्स टेबल की बात करे तो 5 मैच के बाद पहले नंबर पर मुंबई इंडियंस, दूसरे पर राजस्थान रॉयल्स, तीसरे पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, चौथे पर दिल्ली कैपिटल्स, पांचवे पर चेन्नई सुपर किंग्स, छठे पर किंग्स इलेवन पंजाब, सातवे पर सनरिसेर्स हैदराबाद और आठवे और आखिरी नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स है. वहीं अब बुधवार को आईपीएल 2020 का छठा मुकाबला किंग्स एलेवेन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जायेगा.

ताज़ा वीडियो