IPL 2020: कोलकाता ने हैदराबाद को सुपर ओवर में हराया, पांच विकेट लेने वाले फर्ग्युसन मैन ऑफ द मैच

by Ankush Choubey 3 years ago Views 3915

पांच विकेट लेने वाले फर्ग्युसन मैन ऑफ द मैच

IPL 2020: Kolkata lures Hyderabad to super over, s
आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया 35वां मैच टाई हुआ। सुपर ओवर में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर दो अंक हासिल किये। लोकी फर्ग्युसन को मैच में पांच विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कोलकाता नाइटराइडर्स को शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने पावरप्ले में 48 रनों की शुरुआत दी, लेकिन छठे ओवर के आखिरी गेंद पर टी.नटराजन ने राहुल त्रिपाठी को पवेलियन भेज दिया।  इसके बाद शुभमन गिल ने नितीश राणा के साथ दूसरे विकेट के लिए 39 रन जोड़े, लेकिन 12वें ओवर में 87 के स्कोर पर गिल और 13वें ओवर में 88 के स्कोर पर राणा के आउट होने से केकेआर को बड़े झटके लगे।


15वें ओवर में 105 के स्कोर पर आंद्रे रसेल सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए और केकेआर को बड़ा झटका लगा। यहाँ से कप्तान इयोन मॉर्गन ने  दिनेश कार्तिक के साथ पांचवें विकेट के लिए ताबड़तोड़ 58 रन जोड़े जिसकी मदद से केकेआर ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। केकेआर की ओर से सबसे ज्यादा 36 रन सुभमन गिल ने बनाये जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से टी.नटराजन ने सबस ज्यादा दो विकेट लिए।

166 रनों के लक्ष्य के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से जॉनी बेयरस्टो के साथ केन विलियमसन ने पावरप्ले के 6 ओवर में 58 रन जोड़े, लेकिन सातवें ओवर की पहली ही गेंद पर लोकी फर्ग्युसन ने विलियमसन, नौवें ओवर में 70 के स्कोर पर फर्ग्युसन ने ही प्रियम गर्ग और दसवें ओवर में 70 के ही स्कोर पर वरुण चक्रवर्ती ने जॉनी बेयरस्टो को आउट किया। इस बीच 12वें ओवर में फर्ग्युसन ने मनीष पांडे को भी चलता किया।

 चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये डेविड वॉर्नर ने विजय शंकर के साथ टीम को 14 ओवर में 100 के स्कोर तक पहुंचाया और आखिरी 6 ओवरों में जीत के लिए 64 रनों की जरूरत थी। 16वें ओवर में 109 के स्कोर पैट कमिंस ने विजय शंकर को आउट किया। फिर डेविड वॉर्नर ने अब्दुल समद के साथ 37 रन जोड़े, लेकिन 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर 146 के स्कोर पर समद आउट हो गए। आखिरी ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 18 रनों की जरूरत थी।

डेविड वॉर्नर ने 33 गेंदों में 47 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन टीम को आखिरी गेंद पर मैच नहीं जीता सके और मुकाबला टाई हो गया। आखिरी ओवर में हैदराबाद ने 17 रन बनाये। हैदराबाद की ओर से डेविड वार्नर ने सबसे ज्यादा नाबाद 47 रन बनाए  केकेआर की तरफ से लोकी फर्ग्युसन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके।

सुपर ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने सिर्फ तीन गेंदों में दो रन बनाकर और अपने दो विकेट गंवा दिए, यह दोनों विकेट भी लोकी फर्ग्युसनने ही लिए।  जिसके जवाब में केकेआर ने चार गेंदों में बिना विकेट गंवाए जीत हासिल कर ली। वहीँ मैच में सुपर ओवर के 2 विकेट मिलकर कुल 5 विकेट लेने वाले केकेआर के गेंदबाज़ लोकी फर्ग्युसन को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

ताज़ा वीडियो