IPL 2020: कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 59 रनों से हराया

by Ankush Choubey 3 years ago Views 3407

IPL 2020: Kolkata Knight Riders beat Delhi Capital
आईपीएल के 42वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को 59 रनों के बड़े अंतर से हराकर, टूर्नामेंट में छठी जीत दर्ज की।  वहीँ कोलकाला नाईट राइडर्स की ओर से 4 ओवर में महज़ 20 रन देकर 5 विकेट झटकने वाले वरुण चक्रवर्ती को बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करते हुए कोलकाता को बल्लेबाज़ी करने का न्यौता दिया। कोलकाता नाइटराइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पावरप्ले के अंदर उन्हें दो बड़े झटके लगे। एनरिक नॉर्टजे ने दूसरे ओवर में 11 के स्कोर पर शुभमन गिल और छठे ओवर में 35 के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी को आउट किया। हालाँकि, फिर  नितीश राणा ने एक छोर संभाले रखा और टीम में लौटे सुनील नारेन के साथ उन्होंने चौथे विकेट के लिए 115 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी निभाई।


इस बीच नितीश राणा ने 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, वहीं सुनील नारेन ने सिर्फ 24 गेंदों में धुआंधार अर्धशतक जड़ा। सुनील नारेन ने 32 गेंदों में 64 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उन्हें रबाडा ने 17वें ओवर में 157 के स्कोर पर पवेलियन भेजा। नितीश राणा ने 53 गेंदों में 13 चौके और 1 छक्के की मदद से 81 रनों की शानदार पारी खेली और टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 194 रन के स्कोर तक पंहुचा दिया।  दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कगिसो रबाडा, मार्कस स्टोइनिस और एनरिक नॉर्टजे ने दो-दो विकेट लिए।

195 रनों के मुश्किल लक्ष्य के जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही और पैट कमिंस ने पहले ही गेंद पर अजिंक्य रहाणे को शून्य पर पवेलियन भेजा। इसके बाद तीसरे ओवर में 13 के स्कोर पर जबरदस्त फॉर्म में चल रहे शिखर धवन भी कमिंस की गेंद पर आउट हो गए। यहाँ से कप्तान श्रेयस अय्यर ने ऋषभ पंत के साथ टीम को संभाला। दोनों ने आठवें ओवर में टीम को 50 के पार पहुंचाया और 10 ओवर के बाद स्कोर 64/2 था।  लेकिन फिर यहाँ से केकेआर के वरुण चक्रवर्ती ने दिल्ली कैपिटल्स को एक के बाद एक 5 बड़े झटके दिए। 

12वें ओवर में 76 के स्कोर पर की गेंद पर ऋषभ पंत, 14वें ओवर में 95 के स्कोर पर वरुण चक्रवर्ती ने लगातार दो गेंदों पर शिमरोन हेटमायर और कप्तान श्रेयस अय्य को पवेलियन भेजा।  16वें ओवर में 110 के स्कोर पर मार्कस स्टोइनिस भी 6 रन , उसी ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने अक्षर पटेल को आउट करके पारी में 5 विकेट लिए और दिल्ली की जीत के अरमानों पर पानी फेर दिया । फिर रविचंद्रन अश्विन ने नाबाद 14 और कगिसो रबाडा ने 9 रन बनाये, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर कुल 135 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर ने 38 गेंदों में सबसे ज्यादा 47 रन बनाए जबकि केकेआर की तरफ से वरुण चक्रवर्ती ने  4 ओवर में महज़ 20 रन देकर सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके  और उनकी इस  बेहतरीन गेंदबाजी के लिए उन्हें ही प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ताज़ा वीडियो