ads

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आठ विकेट से हराया

by Ankush Choubey 6 months ago Views 2955

IPL 2020: Chennai Super Kings defeated Royal Chall
आईपीएल के 44वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आठ विकेट से हराया और टूर्नामेंट में चौथी जीत दर्ज की। वहीँ मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से 51 गेंदों में चार चौके और तीन छक्कों की मदद से नादाब 65 रनों की शानदार पारी खेलने के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। लेकिन उनकी शुरुआत अच्छी नहीं हुई और चौथे ओवर में 31 के स्कोर पर आरोन फिंच सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए। पावरप्ले के 6 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 46 रन थे, लेकिन सातवें ओवर में मिचेल सैंटनर ने देवदत्त पडीक्कल को 22 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया।


यहाँ से कप्तान विराट कोहली ने एबी डीविलियर्स के साथ तीसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े और दोनों ने 15वें ओवर में टीम को 100 के पार पहुंचाया, लेकिन 18वें ओवर में 128 के स्कोर पर एबी डीविलियर्स 36 गेंदों में 39 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर आउट हो गए। अगले ओवर में 132 के स्कोर पर मोईन अली भी आउट हो गए। विराट कोहली ने 43 गेंदों में 1 चौका और 1 छक्के की मदद से 50 रनों की पारी खेली, लेकिन 19वें ओवर में सैम करन ने उन्हें भी आउट करके आरसीबी को पांचवां झटका दिया।

आखिरी ओवर में 139 के स्कोर पर दीपक चाहर ने क्रिस मौरिस  को आउट किया। फिर आरसीबी ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाये। चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से सैम करन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

146 लक्ष्य के जवाब में फाफ डू प्लेसी ने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े, लेकिन पावरप्ले खत्म होने से पहले छठे ओवर में क्रिस मौरिस की गेंद पर डू प्लेसी 13 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हो गए। 6 ओवर के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 48 था।

इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने अम्बाती रायडू के साथ दूसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़े और टीम को जीत की तरफ अग्रसर किया। दोनों बल्लेबाजों ने 12वें ओवर में टीम को 100 के पार पहुंचाया। 14वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने अम्बाती रायडू को 39 रन के निजी स्कोर पर चलता किया और उसी ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ ने 42 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

उन्होंने 50 गेंदों में 65 रनों की उम्दा पारी खेली और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर टीम को 19वें ओवर में ही आठ गेंद शेष रहते जीत दिला दी। आरसीबी की तरफ से क्रिस मौरिस और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया।

 चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से 51 गेंदों में चार चौके और तीन छक्कों की मदद से सबसे ज्यादा नादाब 65 रन  ऋतुराज गायकवाड़ ने बनाए और उनकी इसी शानदार पारी खेलने के उन्हें ही प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीँ अब सोमवार को आईपीएल के  46वें मैच में किंग्स XI पंजाब की भिड़ंत कोलकाता नाईट राइडर्स होगी।

ताज़ा वीडियो