IPL 2020: मुंबई इंडियंस की बड़ी जीत, दिल्ली कैपिटल्स को 9 विकेट से हराया

by Ankush Choubey 3 years ago Views 9662

IPL 2020: Big win for Mumbai Indians, beat Delhi C
आईपीएल  के 51वें मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 विकेट से बुरी तरह हराया और अंक तालिका में 18 अंकों के साथ पहले स्थान पर कायम हैं। मैच में मुंबई इंडियंस की ओर 47 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ नाबाद 72 रनों की शानदार पारी खेलने के लिए ईशान किशन को प्लेयर  ऑफ द मैच चुना गया।

मुंबई इंडियंस के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्यौता दिया। लेकिन  दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत काफी खराब रही और शिखर धवन खाता खोले बिना पहले ही ओवर में 1 के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद तीसरे ओवर में पृथ्वी शॉ भी 15 के स्कोर पर 10 रन बनाकर आउट हो गए। यह दोनों विकेट ट्रेंट बोल्ट ने लिए।


11वें ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ने 50 का आंकड़ा पार किया, लेकिन उसी ओवर में राहुल चाहर ने 50 के स्कोर पर कप्तान श्रेयस अय्यर को आउट किया। इसके बाद 12वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने 57 के स्कोर पर मार्कस स्टोइनिस और 62 के स्कोर पर ऋषभ पंत को आउट किया।  14वें ओवर में 73 के स्कोर पर बुमराह ने हर्षल पटेल को भी आउट किया और टीम को छठी सफलता दिलाई। 16वें ओवर में 78 के स्कोर पर शिमरोन हेटमायर को भी आउट कर दिया।

रविचंद्रन अश्विन ने 12 रन बनाये, लेकिन 19वें ओवर में 96 के स्कोर पर बोल्ट ने उन्हें भी चलता किया और 20वें  ओवर में रबाडा भी रन आउट होगए।  दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर महज़ 110 रन बना सकी। दिल्ली की ओर से कप्तान श्रेयस एयर ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए जबकि मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने 3-3 विकेट झटके।

111 रनों के जवाब में मुंबई इंडियंस के ओपनर ईशान किसान और क्विंटन डी कॉक ने काफी तेज़ शुरुआत की।  किसान और डी कॉक ने पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े।  लेकिन 11 वें ओवर में एनरिच नॉर्टजे  ने 26 रनों के निजी स्कोर पर क्विंटन डी कॉक को 68 के स्कोर पर चलता किया।  फिर ईशान किसान ने दूसरे विकेट के लिए सूर्यकुमार यादव के साथ 43 रन जोड़कर मुंबई को 9 विकेट से बड़ी जीत दिलाई।  

मुंबई इंडियंस की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 12 रन तो ईशान किशन ने 47 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 72 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेली और टीम को 34 गेंद शेष रहते जबरदस्त जीत दिला दी। दिल्ली की तरफ से एनरिक नॉर्टजे ही सिर्फ एक विकेट ले सके। दिल्ली कैपिटल्स की यह लगातार चौथी हार है और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उन्हें आखिरी मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराना बेहद जरूरी है।  

मैच में मुंबई इंडियंस की ओर 47 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ नाबाद 72 रनों की शानदार पारी खेलने के लिए ईशान किशन को प्लेयर  ऑफ द मैच चुना गया। रविवार को आईपीएल का 53वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स XI  पंजाब तो 54वां मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा।

ताज़ा वीडियो