ads

31 के हुए भारतीय कप्तान कोहली, भूटान में पत्नी के साथ मना रहे जन्मदिन

by Deepak Pokharia 1 year ago Views 1582

Indian captain Kohli turns 31, celebrating birthda
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली का मंगलवार को जन्मदिन है और वो 31 साल के हो गए हैं। जन्मदिन के मौके पर विराट कोहली पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ भूटान में है।

BCCI ने सुबह एक पुराना वीडियो शेयर कर विराट कोहली को जन्मदिन की बधाई दी। वहीं जन्मदिन के मौके पर विराट कोहली ने ट्वीटर पर एक लैटर पोस्ट किया। दो पन्ने के इस लैटर में उन्होंने 15 साल के विराट कोहली के सफर और उन्हें जिंदगी में मिली सीखों के आधार पर लिखा है।


साथ ही कोहली ने अपने इस लैटर में जीवन में क्या सीखा, वो बताया है कोहली ने इसे अपना बेस्ट खत बताया है। 2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले विराट कोहली ने डेब्यू मैच में विराट ने 12 रन की पारी खेली थी, लेकिन इसके बाद अपने 11 साल के अब तक के करियर में कोहली ने कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं।

वीडियो देखें:

विराट ने करियर का पहला शतक 2009 में लगाया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली अब तक 69 शतक लगा चुके हैं, जिसमें 43 शतक वनडे और 26 शतक टेस्ट में लगाए हैं। विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर हैं। कोहली ने 52 गेंदों में शतक लगाया है।

कोहली टेस्ट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा सात दोहरे शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। विराट अभी आइसीसी वनडे रैंकिंग में पहले, टेस्ट रैंकिंग में दूसरे और टी 20 रैंकिंग में 10वें नंबर पर है।

ताज़ा वीडियो