दूसरा T20I: भारत बनाम श्रीलंका (प्रीव्यू)

by Deepak Pokharia 2 years ago Views 2465

INDIA VS SRI LANKA 2nd T20 (PREVIEW)
भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को Indore के Holkar Cricket Stadium में  खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। टी 20 के आंकड़ों पर नजर डालें तो  श्रीलंका के खिलाफ भारत का पलड़ा काफी ज्यादा भारी है और भारत  टी 20 में श्रीलंका से कभी भी कोई सीरीज नहीं हारा है।

Indore के Holkar Cricket Stadium में मंगलवार को भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। Guwahati में सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। सीरीज का पहला मैच रद्द होने के बाद अब तीन मैचों की सीरीज 2 मैचों की हो गई है। दोनों ही टीमों की कोशिश मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाने की होगी।


अगर टी 20 के आंकड़ों पर नजर डालें तो  श्रीलंका के खिलाफ भारत का पलड़ा काफी ज्यादा भारी है। दोनों टीमों के बीच टी 20 में अब तक कुल 17 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 11 और श्रीलंका ने 5 मैच जीते हैं। इसके अलावा एक मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। बात अगर सिर्फ दोनों टीमों के बीच भारत में खेले गए मैचों की करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक भारत में कुल 9 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 6 और श्रीलंका ने दो मैच जीते हैं। साथ ही एक मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था।

बात दोनों टीमों के बीच अब तक हुई सीरीज की करें तो दोनों टीमों के बीच कुल 6 टी-20 सीरीज खेली गई हैं। इन 6 सीरीज में से भारत ने 5 सीरीज जीतीं और एक सीरीज ड्रॉ रही है। टी 20 रैंकिंग में अभी भारत पांचवें और श्रीलंका सातवें नंबर पर है। टी 20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 10 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा।

ताज़ा वीडियो