पहला टेस्ट (तीसरा दिन) - न्यूजीलैंड की स्थिति मज़बूत, भारत दूसरी पारी में 39 रन पीछे

by GoNews Desk 1 year ago Views 3700

India vs NZ First Test
न्यूजीलैंड ने बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत के खिलाफ अपनी स्थिति मज़बूत कर ली हैं। भारत को पहली पारी में 165 रनों पर समाप्त करने के बाद न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 348 पर ऑल आउट हुई। पहली पारी के आधार न्यूजीलैंड को183 रनों की बढ़त ले ली। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 144 रन बना लिए हैं और  अभी भी कीवी टीम से 39 रन पीछे है।

दूसरी पारी में भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल ने 58 रनों की पारी खेली। ट्रेंट बाउल्ट ने पृथ्वी शॉ (14), चेतेश्वर पुजारा (11) और कप्तान विराट कोहली (19) के विकेट ले भारत को परेशानी में डाल दिया। उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी ने दिन का खेल खत्म होने तक 25 और 15 रन बनाकर खेल रहे हैं। 


इससे पहले दिन का खेल शुरू होने पर न्यूजीलैंड की टीम ने पांच विकेट पर 216 से आगे खेलना शुरू किया और पहली ही गेंद पर बुमराह के हाथों वाटलिंग का विकेट गंवा बैठी। मेजबान टीम ने अपने आखिरी तीन खिलाड़ियों के दम पर पहली पारी में 183 रनों की बढ़त के साथ 348 रन बनाए। भारत की तरफ से इशांत शर्मा ने सर्वाधिक पांच विकेट चटकाए। अश्विन को तीन विकेट मिले और शमी-बुमराह के खाते में भी एक-एक विकेट गए।

Ind-NZ 1st Test

 

ताज़ा वीडियो

ताज़ा वीडियो

Facebook Feed