ads

IPL 2021 के वेन्यू को लेकर बढ़ा विवाद

by GoNews Desk 1 month ago Views 8690

Controversy over IPL 2021 venue increased
IPL 2021 के वेन्यू कौन कौन से होंगे इसे लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है।

मोहाली को IPL से बाहर रखे जाने की ख़बर के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि BCCI का ये फ़ैसला चौंकाने वाला है। उन्होंने कहा कि मोहाली को IPL 2021 की वेन्यू लिस्ट से बाहर रखने का कोई कारण नहीं और वे BCCI और IPL प्रशासन से अपील करते हैं कि इस फ़ैसले के बारे में दोबारा सोचें। कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि राज्य में उनकी सरकार Covid19 से बचाव के सारे इंतज़ाम करने में सक्षम है इसलिए IPL के लिए मोहाली को न चुने जाने के पीछे उन्हें कोई कारण नज़र नहीं आता।


इससे पहले आईपीएल टीम 'पंजाब किंग्स' ने फ्रैंचाइज़ी के सह-मालिक नेस वाडिया के नेतृत्व में बीसीसीआई को चिट्ठी लिखी है और पूछा है कि मोहाली, या उनकी पसंद के अन्य स्टेडियमों को लिस्ट से बाहर क्यों किया गया है। कोविड के चलते आईपीएल 2021 के लिए 5 शहरों के नाम शॉर्टलिस्ट किए गए हैं।

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक़ फ़िलहाल दिल्ली, अहमदाबाद, चेन्नई, बेंगलुरू और कोलकाता के मैदानों पर आईपीएल के मुकाबले करवाए जाने की ख़बर है।

उधर हैदराबाद का नाम भी लिस्ट में नहीं होने की वजह से HCA यानी हदरबाद क्रिकेट असोसीएशन BCCI से नाराज़ है। इस ख़बर के बाद भारतीये क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और HCA प्रेज़िडेंट मोहम्मद अज़हरूद्दीन ने ट्वीट कर कहा कि BCCI की गाइड लाइन के मुताबिक़ हैदराबाद IPL के मैच करवाने को तैयार है।

जिन शहरों का नाम वेन्यू की लिस्ट में फ़िलहाल नहीं है वे हैं Punjab Kings, Sunrisers Hyderabad, Mumbai Indians और Rajasthan Royals इन सभी टीमों को न्यूट्रल वेन्यू पर खेलना पड़ सकता है।

 

ताज़ा वीडियो