ads

अंडर-19 विश्व कप फाइनल में बांग्लादेश ने भारत को हराया

by Deepak Pokharia 1 year ago Views 1836

Bangladesh became the under-19 World Cup champions
आईसीसी अंडर19 वर्ल्ड कप बांग्लादेश ने जीत लिया है। रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 3 विकेट से हरा दिया। भारत तीसरी बार आईसीसी अंडर19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला हारा है।


Potchefstroom के Senwes Park में रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी अंडर19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला गया। मैच में टॉस बांग्लादेश ने जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही और उसका पहला विकेट 9 रन के स्कोर पर गिरा। बाद में पूरी टीम 47.2 ओवर्स में 177 रन पर सिमट गई। भारत की ओर से सिर्फ Yashasvi Jaiswal और Tilak Varma ने ही बढ़िया बल्लेबाजी की। Yashasvi Jaiswal ने सबसे ज्यादा 88 रन बनाए।


वीडियो देखिये

बारिश के चलते बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 46 ओवर में जीत के लिए 170 रन का टॉरगेट मिला। बांग्लादेश ने 42.1 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाकर मैच 3 विकेट से जीतते हुए पहली बार आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप अपने नाम किया। बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली को मैन ऑफ द मैच और भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। उधर जीत के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ मैदान में ही बदसलूकी की।

भारत तीसरी बार आईसीसी अंडर19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला हारा है। इससे पहले 2006 में पाकिस्तान और 2016 में वेस्टइंडीज ने भारत को फाइनल मुकाबले में हराया था।

ताज़ा वीडियो