ads

कोरोना के बावजूद CAA के खिलाफ शाहीन बाग में महिलाओं का धरना जारी, धरने का आज 95वां दिन

by Deepak Pokharia 1 year ago Views 1999

Women protest against CAA in Shaheen Bagh despite
CAA, NRC और NPR के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में भी महिलाओं का धरना जारी है और कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बावजूद महिलाओं अभी भी यहां पर डटी हुई हैं। महिला प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वो कोरोना से डरते नहीं हैं और सरकार की ओर से CAA को वापस लेने पर ही वो यहां से जाएंगे। बुधवार को दिल्ली के शाहीन बाग में जारी धरने का 95वां दिन है।


देश में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों और दिल्ली में 50 से ज्यादा लोगों के जुटने पर रोक लगाने के बावजूद दिल्ली के शाहीनबाग में नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के ख़िलाफ महिलाओं का धरना जारी है। शाहीन बाग में पिछले साल 15 दिसंबर से महिलाएं धरने पर हैं और कोरोना के बढ़ते खतरे के बावजूद महिलाएं अभी भी धरने पर डटी हुई हैं और उनका विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है।


मंगलवार को भी शाहीन बाग में जारी धरने में काफी संख्या में लोग शामिल हुए। शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी यहां से उठने को तैयार नहीं है। प्रदर्शनकारियों का साफ  कहना है  कि CAA को वापस लेने पर ही वो यहां से उठेंगे। बुधवार को दिल्ली के शाहीन बाग में जारी  धरने का 95वां दिन है।

उधर चेन्नई के शाहीन बाग में भी पिछले करीब तीन महीने से नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ धरना और विरोध प्रदर्शन जारी है। चेन्नई में बुधवार को बड़ी संख्या में लोगों ने मद्रास हाईकोर्ट के पास नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन किया। इस दौरान काफी ज्यादा संख्या में लोग मौजूद रहे। दिल्ली के शाहीन बाग में जारी धरने के कुछ दिन बाद ही चेन्नई में भी शाहीन बाग की तर्ज पर धरना और विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था।

वीडियो देखिए

फिलहाल देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 147 हो गई है, जिसमें से अब तक जहां 3 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 14 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

ताज़ा वीडियो