संसद का शीतकालीन सत्र आज से, विपक्ष ने कहा- आर्थिक मंदी, किसानों, बेरोजगारी समेत कई मुद्दे उठाएंगे

by Deepak Pokharia 7 months ago Views 787
Winter session in parliament starts today
संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। शीतकालीन सत्र शुरू होने से एक दिन पहले रविवार को सरकार की तरफ से सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आश्वासन दिया कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है।

Also Read: GoHeadlines - एक नज़र इस वक्त की बड़ी खबरों पर

वहीं विपक्ष ने कहा कि सत्र में वो आर्थिक मंदी, किसानों, बेरोजगारी और कश्मीर में मौजूदा हालात को लेकर सरकार को घेरेगी। साथ ही विपक्ष ने लोकसभा सांसद फारूक अब्दुल्ला की हिरासत के मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठाते हुए मांग की कि उन्हें सदन में भाग लेने की अनुमति दी जाए। 

महाराष्ट्र में अपना मुख्यमंत्री बनाने के मुद्दे पर एनडीए से अलग हो चुकी शिवसेना शीतकालीन सत्र से अब विपक्ष में बैठेगी। शीतकालीन सत्र में सरकार कई नए-पुराने बिल पास करवाने की कोशिश में हैं। सरकार इस सत्र में 27 बिल को लाने की तैयारी में है, जिसमें नागरिकता संशोधन बिल भी शामिल हैं। इन 27 बिलों के अलावा सरकार की कोशिश इसी सत्र में लोकसभा और राज्यसभा में पहले से पेडिंग बिलों को पास कराने की होगी।

उधर रविवार को शीतकालीन सत्र से पहले हुई एनडीए की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने सहयोगियों से कहा कि हमारा परिवार बड़ा है, छोटे-मोटे मतभेदों से यह बिखरना नहीं चाहिए। संसद का शीतकालीन सत्र 13 दिसंबर तक चलेगा।