पीएम मोदी ने क्यों याद दिलाया, ‘युद्ध में माओं-बहनों ने दिए थे अपने ज़ेवर’

by Shahnawaz Malik 1 month ago Views 33862
Why PM Modi reminded, 'Mothers and sisters gave th
देश में कोरोनावायरस के मामलों में अचानक से तेज़ी आ गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के नए आंकड़ों के मुताबिक संक्रमित मरीज़ों की संख्या 4 हज़ार से ज़्यादा हो गई है. इस बीच पीएम मोदी ने बीजेपी के 40वें स्थापना दिवस पर कहा कि भारत उन देशों में से है जिसने इस महामारी की गंभीरता को समय रहते पहचान लिया और इसके ख़िलाफ़ युद्ध छेड़ा. इस महामारी से निबटने के लिए किए गए प्रयासों से भारत ने दुनिया के सामने एक मिसाल क़ायम की हैं. इस दौरान उन्होंने बीजेपी का कार्यकर्ताओं से पांच अहम अपील की है. 

उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस से ख़िलाफ़ लड़ाई लंबी चलने वाली है. हमें न थकना है और न ही आराम करना है. आज देश के सामने सिर्फ एक लक्ष्य और एक संकल्प है कि इस युद्ध को जीता जाए. 

Also Read: दक्षिण एशियाई देशों में कोरोना के मरीज़ बेहद कम क्यों हैं?

उन्होंने कहा कि अतीत में हुए युद्धों के लिए हमारी माओं और बहनों ने अपने ज़ेवर दे दिए थे. मौजूदा हालात भी ठीक वैसे ही हैं. यह मानवता को बचाने के लिए युद्ध है. सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को पीएम केयर्स फंड में योगदान देना चाहिए और 40 अन्य लोगों को इसके लिए प्रेरित करना चाहिए. 

उन्होंने कहा कि जब भी बाहर जाएं, अपना चेहरा ज़रूर ढंके. सिर्फ इतना ही नहीं, घर में रहने पर भी अपना चेहरा ज़रूर ढंकें. आज पूरी दुनिया के सामने यही मंत्र है. सोशल डिस्टेंसिंग और अनुशासन. 

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने आरोग्य सेतु नाम का मोबाइल एप बनाया है. उन्होंने कहा कि इस एप की मदद से आसपास के संक्रमित लोगों के बारे में जानकारी मिल जाएगी. उन्होंने अपील की कि लोग इस एप को इंस्टॉल करें.