जयमाल में दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को प्याज-लहसुन की माला पहनाई

by Deepak Pokharia 2 years ago Views 2455

When the bride and groom put each other onion-garl
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हुई एक शादी में दूल्हा-दुल्हन ने फूलों की माला के बजाय प्याज और लहसुन की माला से जयमाल किया। शादी में दूल्हा-दुल्हन को तमाम तोहफों के अलावा प्याज और लहसुन के कई पैकेट भी गिफ्ट में मिले।

देश में प्याज की बढ़ती कीमतों से पूरा देश परेशान है। लोग कभी सड़कों पर उतरकर तो कभी अलग और अनूठे तरीके से प्याज की बढ़ती कीमतों का विरोध कर रहे हैं। इस बीच यूपी में हुई एक शादी में दूल्हा-दुल्हन ने फूलों की माला के बजाय प्याज और लहसुन की माला से जयमाल किया।


इस शादी में दूल्हा-दुल्हन को तमाम तोहफों के अलावा प्याज और लहसुन के कई पैकेट भी गिफ्ट में मिले। मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का है। वैसे कहने को तो ये प्याज और लहसुन की बढ़ती कीमतों का विरोध था, लेकिन इस विरोध के पीछे स्थानीय समाजवादी पार्टियों नेताओं की मुख्य भूमिका थी।  समाजवादी पार्टियों के नेताओं ने ही दूल्हा-दुल्हन को प्याज और लहसुन की बनी माला दी।

समाजवादी पार्टी के नेताओं का कहना है कि गरीब आदमी के थाली से महंगाई की वजह से प्याज गायब है। साथ ही कहा कि सरकार को आईना दिखाने के लिए ये तरीका अपनाया गया है।

वीडियो देखिये

प्याज के बढ़ते दामों ने न सिर्फ आम आदमी बल्कि होटल और रेस्टोरेंट वालों की कमर भी तोड़ दी है। वाराणसी के एक रेस्टोरेंट ने अपने ग्राहकों से अपील करते हुए कृपया प्याज मांगकर शर्मिंदा न करे का पोस्टर लगाया है। वहीं एक दूसरे पोस्टर में प्याज की जगह मूली से काम चलाने की बात कही है। वाराणसी में अभी प्याज 120 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है।

ताज़ा वीडियो