ads

पश्चिम बंगाल में कोरोना से ज़्यादा तबाही तूफ़ान ने मचाई, 12 मौतें, सैकड़ों घर तबाह

by Shahnawaz Malik 10 months ago Views 5004

West Bengal storm wreaks more damage than corona,
बंगाल की खाड़ी से उठे अंफन तूफ़ान ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भीषण तबाही मचाई है. पश्चिम बंगाल में अब तक 12 मौतें हो चुकी हैं. यहां सैकड़ों घर तबाह हुए हैं, इमारतों, पुलों और बांधों को नुकसान पहुंचा है, बिजली के खंभे गिर गए हैं और जगह-जगह पेड़ उखड़े हुए हैं.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इस तूफ़ान से राज्य में कम से कम एक लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है लेकिन नुकसान का सटीक आंकलन करने में तीन से चार दिन का वक़्त लगेगा. उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना महामारी से ज़्यादा नुकसान अंफन तूफ़ान से पहुंचा है.  


राजधानी कोलकाता में भी ज़बरदस्त नुकसान हुआ है. जगह-जगह बसे उलट पड़ी हैं और पेड़ उखड़े हुए हैं. राज्य के दक्षिणी हिस्से में बिजली की सप्लाई भी ठप हो गई है.

वीडियो देखिए

एनडीआरएफ की टीमों ने सड़कों से पेड़ हटाने समेत सभी ज़रूरी काम शुरू कर दिया है. कोलकाता एयरपोर्ट की ओर जाने वाली सड़क से गिरे पेड़ों को हटा दिया गया है.

बंगाल की खाड़ी से उठा अंफन तूफ़ान इतना शक्तिशाली था कि समुद्र में इसकी लहरें 15 फीट ऊंचाई तक गईं और हवा की गति 185 किलोमीटर प्रति घंटा दर्ज की गई. राज्य में अब तक पांच लाख लोगों को उनके घरों से निकाला जा चुका है.

ताज़ा वीडियो