ads

पश्चिम बंगाल: जेपी नड्डा के क़ाफिले पर हमला! ममता ने कहा- 'नौटंकी चल रही है'

by GoNews Desk 5 months ago Views 971

'नरेंद्र मोदी बाबू की सरकार सिर्फ नाटक रचती है। अपनी घटना आयोजित करती है और उसका वीडियो बनाकर मीडिया में प्रसारित करती है और मीडिया उनसे न कुछ कह सकता है और न ही सवाल कर सकता है। नौटंकी चल रही है।’

West Bengal: Attack on JP Nadda, Mamta said - 'gim
पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के क़ाफिले पर हमले से राज्य में राजनीति गरमा गई है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर झूठ फैलान का आरोप लगाया है। उन्होंने आशंका जताई है कि जेपी नड्डा पर हमला ‘सुनियोजित’ हो सकता है। उन्होंने कहा कि सभी केन्द्रीय बलों की मौजूदगी के बीच भी उनपर हमला हुआ और उनकी सुरक्षा नहीं हुई।

ममता ने कहा, ‘अगर एक छोटी सी घटना हुई है, ऐसा कुछ हुआ तो मुझे नहीं पता। लेकिन एक चाय की दुकान पर आपके क़ाफिले की 50 कारों में किसी पर किसी ने कुछ मारा होगा या फेंका गया था या यह योजना बनाई गई थी। पुलिस इसकी जांच करेगी। हम आपके सभी झूठ को बर्दाश्त नहीं करेंगे। अब बहुत हुआ।’ उन्होंने आगे कहा, ‘चड्ढा, नड्डा, फड्डा, भड्डा’ सब यही हैं। इनके पास कोई काम नहीं है।


जेपी नड्डा के क़ाफिले पर हुए हमले के बाद ममता बनर्जी भाजपा नेताओं के निशाने पर हैं। इस हमले को लेकर पूर्व पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने Z+ श्रेणी के नेता की सुरक्षा चूक की जांच के आदेश दिए हैं। बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने अमित शाह को बुधवार को ही नड्डा की सुरक्षा के बारे में लिखा था। इससे पहले उन्हें कोलकाता में काले झंडे दिखाए गए थे।

भाजपा अध्यक्ष के क़ाफिले पर हमले का आरोप टीएमसी समर्थकों पर लगाया जा रहा है। नड्डा के क़ाफिले पर यह हमला गुरुवार दोपहर डायमंड हर्बर जाने के दौरान हुआ था जो टीएमसी सांसद और ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी का लोकसभा क्षेत्र है। ममता बनर्जी का कहना है कि बीजेपी ‘ड्रामा’ कर रही है। उन्होंने कहा, ‘यह एक घृणित नाटक है। नरेंद्र मोदी बाबू की सरकार सिर्फ नाटक रचती है। अपनी घटना आयोजित करती है और उसका वीडियो बनाकर मीडिया में प्रसारित करती है और मीडिया उनसे न कुछ कह सकता है और न ही सवाल कर सकता है। नौटंकी चल रही है।’

सीएम ममता ने आगे कहा ‘हर दिन वे (बीजेपी कार्यकर्ता) हथियारों के साथ (रैलियों के लिए) निकल रहे हैं। वे खुद को थप्पड़ मार रहे हैं और तृणमूल पर आरोप लगा रहे हैं। बस आप स्थिति के बारे में सोचो, तुम बीएसएफ, सीआरपीएफ, सेना, सीआईएसएफ के साथ घूम रहे हो ... तो फिर तुम इतने डर क्यों रहे हो?’ हाल ही में सिलिगुड़ी में विरोध-प्रदर्शन के दौरान एक भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता की मौत हो गई थी। इसके लिए भाजपा ने आंसू गैस के गोले और वॉटर कैनन की बौछारें कर रही पश्चिम बंगाल पुलिस को ज़िम्मेदार ठहराया था।

हालांकि पश्चिम बंगाल पुलिस ने इन आरोपों को सिरे से ख़ारिज किया है। पुलिस का कहना है कि हमले के लिए शॉटगन का इस्तेमाल किया गया था जिसका इस्तेमाल पश्चिम बंगाल पुलिस नहीं करती। इस मामले में पुलिस ने सीआईडी को जांच के लिए कहा और इसकी जांच चल रही है। 

ममता बनर्जी का कहना है कि पश्चिम बंगाल सरकार को जेपी नड्डा को सुरक्षा प्रदान करने के लिए कोई अनुरोध नहीं मिला था। उन्होंने कहा, ‘आप राज्य को सूचित नहीं करते हैं लेकिन कोई समस्या होती है, तो आप राज्य को दोष देते हैं।’

ताज़ा वीडियो