UP Elections: स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ बीजेपी छोड़ कर आए नेता समाजवादी पार्टी में शामिल हुए

by GoNews Desk 5 months ago Views 2074

UP Elections: Leaders who left BJP along with Swam
इस सप्ताह की शुरुआत में सत्तारूढ़ भाजपा से इस्तीफा देने के बाद, उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी और दारा सिंह चौहान शुक्रवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

पिछले कुछ दिनों में भाजपा से अलग हुए कई अन्य विधायकों के भी आज सुबह 11 बजे एक समारोह के दौरान अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल हो रहे हैं। ।


भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई में पिछले कुछ दिनों में कई बार दलबदल हुआ है, जिसकी शुरुआत कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य से हुई है। उस समय मौर्य ने कहा था कि कई और विधायक भी बीजेपी छोड़ देंगे।

उन्होंने कहा कि वह दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार युवाओं और छोटे व्यापारियों के प्रति "घोर उपेक्षा" के कारण इस्तीफा दे रहे हैं। बाद के दिनों में, कई अन्य भाजपा विधायक ब्रजेश प्रजापति, रोशन लाल वर्मा, भगवती सागर, मुकेश वर्मा, विनय शाक्य सहित अन्य ने पार्टी छोड़ दी।

ओबीसी नेता दारा सिंह चौहान ने बुधवार को योगी आदित्यनाथ कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। चौहान ने कहा कि उन्होंने पिछले पांच साल से समर्पण के साथ काम किया है लेकिन दलितों, ओबीसी और बेरोजगारों को भाजपा सरकार से न्याय नहीं मिला।

ताज़ा वीडियो