बंगलुरू में हिंसा भड़कने के बाद पुलिस फायरिंग में तीन की मौत, 110 गिरफ़्तार

by Ankush Choubey 1 year ago Views 1959

Three killed in police firing after violence erupt
सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट डालने से कर्नाटक की राजधानी बंगलुरू में हिंसा भड़क गई है. हिंसा को क़ाबू करने के लिए की गई पुलिस फायरिंग में तीन लोग मारे जा चुके हैं जबकि 110 लोगों की गिरफ़्तारी हो चुकी है. पूर्वी बंगलुरू के डीगे हल्ली और केजी हल्ली सर्वाधिक प्रभावित इलाक़े हैं जहां बंगलुरू पुलिस को कर्फ्यू लगाना पड़ा है. कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने हंगामा करने वालों पर सख़्त कर्रवाई का भरोसा जताया है.

विवादित पोस्ट डालने वाले शख़्स की शिनाख़्त नवीन के रूप में हुई है जो पुलिकेशिनगर से कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति का भतीजा है. बंगलुरू पुलिस ने नवीन को गिरफ़्तार कर लिया है. पुलिस कमिश्ननर कमल पंत ने ट्वीट किया- डीजे हल्ली में हुई घटना में आरोपी नवीन को अपमानजनक पोस्ट डालने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके अलावा 110 लोगों को पुलिस पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने लोगों को शांति बनाए रखने में सहयोग करने को कहा है.


नवीन की फेसबुक पोस्ट के बाद सैकड़ों लोग पुलिस स्टेशन पहुंच गए थे और उसपर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे थे. हालांकि इसी दौरान भीड़ बेक़ाबू हो गई, फिर पथराव और आगज़नी का दौर शुरू हो गया. एक दूसरी भीड़ कांग्रेस विधायक के घर के बाहर पहुंच गई और वहां भी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस उपद्रव में दर्जनों गाड़ियां जलकर ख़ाक हो गईं. बंगलुरू पुलिस के मुताबिक भीड़ को क़ाबू करने के लिए की गई फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 60 पुलिसवालों को भी चोट आई है.

इस बीच कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति ने एक वीडियो जारी कर शांति बनाए रखने की अपील की है और भरोसा दिलाया है कि वो इस मामले में अपने भतीजे के ख़िलाफ़ कार्रवाई के पक्ष में हैं.

ताज़ा वीडियो