ads

नेपाल के सिंधुपालचौक ज़िले में 36 घर बाढ़ में बहे, 20 लापता

by Shahnawaz Malik 10 months ago Views 929

Sindhupalchowk flood updates: Two die, 20 missing
भारी बारिश के बाद आए सैलाब में पड़ोसी देश नेपाल के 36 घर पलक झपकते बह गए. इस आपदा में अब तक तीन साल की एक बच्ची समेत दो लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 20 लोग लापता हैं. यह हादसा नेपाल के बागमति ज़िले के सिंधुपाल चौक ज़िले में हुआ जहां नेपाली सेना, पुलिस के साथ-साथ स्थानीय लोग भी राहत अभियान में जुटे हुए हैं. सभी घर भूतकाशी नदी के किनारे पर बसे हुए थे और लगातार बारिश के चलते इसका जलस्तर अचानक ऊपर आ गया.

सिंधुपालचौक ज़िले के प्रमुख उमेश ढकाल ने कहा कि सैलाब ने आधी रात में दस्तक दी जिसके चलते लोगों को संभलने का मौक़ा नहीं मिला. बाढ़ के साथ-साथ इस पहाड़ी इलाक़े में भूस्खलन भी हुआ है जिसकी वजह से राजमार्ग भी जगह-जगह बंद है. यह वजह है कि बचाव और राहत अभियान शुरू होने में देरी हुई.


वीडियो देखिए

ज़िला प्रशासन के मुताबिक दो लोगों को बचाया गया है जिन्हें एयरलिफ्ट करके काठमांडू पहुंचा दिया गया है मगर 20 लोग अभी भी लापता हैं. भूतकाशी नदी के किनारे बसे पांच लोगों के एक परिवार में सिर्फ एक शख़्स फूर्फा तमांग बचे हैं.

उन्होंने कहा कि गुरुवार की रात तकरीबन ढाई बजे घर अचानक हिलने लगा. जब आंख खुली तो देखा कि घर में तेज़ी से पानी घुस रहा है. कुछ ही मिनटों में पूरा घर सैलाब में बह गया. 74 साल के पिता, 12 साल का बेटा, पत्नी और भतीजा भी सैलाब में बह गए.

ताज़ा वीडियो