आगरा के एक पुलिस थाने से चोर ने उड़ाए 25 लाख, 6 अधिकारी सस्पेंड

by GoNews Desk 8 months ago Views 1561

Thief blew 25 lakhs from a police station in Agra,
आगरा के एक पुलिस थाने में 25 लाख रूपये की चोरी की एक वारदात सामने आई है। विडंबना ही है कि सुरक्षा देने वालों के घर में ही चोरी हो रही है और घटना के दो दिन बीत जाने के बाद भी आरोपी पकड़े नहीं गए। हालांकि इस घटना के रिएक्शन के रूप में थाने के छह पुलिसकर्मी बर्ख़ास्त कर दिए गए। 

एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि लापरवाही के आरोप में थाना प्रभारी सहित इन पुलिसकर्मियों को बर्थ़ास्त किया गया है। 


आगरा ज़ोन के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) राजीव कृष्ण ने कहा कि जगदीशपुरा थाने में से 25 लाख रूपये की चोरी हुई। एडीजी के मुताबिक़ यह घटना शनिवार रात की है जब चोर थाने में घुसे और 25 लाख रूपये उड़ा ले गए। हालांकि चोरी हुई रक़म को पुलिस ने एक कार्रवाई के दौरान बरामद किए थे। 

एडीजी ने बताया कि करीब चार दिन पहले एक आपराधिक मामले में 24 लाख रूपये और चार किलो सोना बरामद किया गया था। इसके अलावा पिछले आपराधिक मामलों में की गई बरामदगी भी मालखाने में ही थी। हालांकि चोर ने सिर्फ 25 लाख रूपये उड़ाए हैं। एडीजी राजीव कृष्ण के मुताबिक़ गोदाम में सोने और हथियार भी रखे हुए थे, वे सभी सुरक्षित हैं।

उन्होंने बताया कि थाना प्रभारी, एक सब इंस्पेक्टर, प्रधान क्लर्क और तीन कांस्टेबलों को लापरवाही दिखाने के लिए निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा, "इस मामले की जांच के लिए एसएसपी आगरा को निर्देश दिए गए हैं और प्राथमिकता के आधार पर इस पर काम किया जाएगा।"

एसपी सिटी विकास कुमार के मुताबिक़ घटना की जानकारी तब लगी जब एक प्रधान क्लर्क ने रविवार को सुबह की चाय से लौटने के बाद मालखाना देखा। हेड क्लर्क ने पाया कि मालखाना अस्त-व्यस्त हुआ पड़ा था। विकास कुमार ने कहा कि जब उन्होंने इन्वेंट्री की जांच की, तो उन्होंने पाया कि मालखाने से 25 लाख रुपये की नकदी ग़ायब है।

उन्होंने कहा कि अपराधियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज और अन्य रिकॉर्ड की जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि घटना के संबंध में अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ मामले दर्ज किए गए हैं और जांच की जा रही है। हालांकि घटना के दो दिन बीत जाने के बाद भी आगरा पुलिस के ट्विटर हैंडल पर ऐसी कोई जानकारी नहीं है जिससे पता चले की आरोपी की गिरफ़्तारी हुई है।

ताज़ा वीडियो