व्हाइट हाउस ने पीएम मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएमओ को अनफॉलो किया

by Rahul Gautam 2 years ago Views 217342

The White House unfollowed PM Modi, President Ramn
व्हाइट हाउस ने पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएमओ और अमेरिका में भारतीय दूतावास को ट्वीटर पर फॉलो करना बंद कर दिया है। व्हाइट हाउस अमेरिकी राष्ट्रपति का आधिकारिक घर है और महज़ 3 हफ्ते पहले ही ट्वीटर पर पीएम समेत अन्य भारतीयों को फॉलो करना शुरू किया था।

व्हाइट हाउस का पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद को फॉलो करना एक उपलब्धि माना जा रहा था क्योंकि इससे पहले व्हाइट हाउस ने किसी विदेशी नेता को फॉलो नहीं किया था। मगर महज़ तीन हफ्ते बाद ही भारतीय दूतावास को छोड़कर भारत से जुड़े सभी ट्विटर हैंडल्स को अनफॉलो कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर बीजेपी समर्थक इसे अपमान के रूप में देख रहे हैं। दूसरी ओर राजनयिक हल्कों में फॉलो-अनफॉलो के इस खेल को लेकर कानाफूसी शुरू हो गई है।


इस मामले को मलेरिया के इलाज में काम आने वाली दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन से जोड़कर भी देखा जा रहा है। हालांकि यह महज़ संयोग हो सकता है। अप्रैल के पहले हफ्ते में डोनाल्ड ट्रंप ने भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की मांग की थी जिसके एक्सपोर्ट पर भारत ने पाबंदी लगा रखी थी। जब भारत ने पाबंदी नहीं हटाई तो अमेरिका ने धमकी भी दी।

वीडियो देखिए

इसके बाद भारत ने पाबंदी हटाते हुए कई टन दवाई अमेरिका भेजी। इसपर ट्रंप ने पीएम मोदी को महान नेता बताया था। इसी के बाद 10 अप्रैल को पीएम मोदी समेत 6 भारत से जुड़े अकाउंट को व्हाइट हाउस ने फॉलो किया था। अब कहा जा रहा है कि एंटी-मलेरिया ड्रग हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन कोरोना मरीज़ों के इलाज में कारगर नहीं है। अमेरिका को अब इसकी ज़रूरत भी नहीं है।

कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल सरकार और बीजेपी पर हमलावर हो गए हैं। सवाल पूछे जा रहे है कि फरवरी में ट्रंप के भारत आने पर उनका शाही स्वागत हुआ, करोड़ों रुपए पानी की तरह बहाए गए लेकिन महज़ एक महीने बाद अप्रैल में ट्रंप ने भारत को धमकी दी और अब व्हाइट हाउस ने ट्वीटर पर पीएम और राष्ट्रपति को अनफॉलो भी कर दिया।

ताज़ा वीडियो