मॉस्को के लिए उड़ा विमान बीच रास्ते से वापस लौटा, पायलट कोरोना पॉज़िटिव

by Rahul Gautam 2 years ago Views 1545

The plane flew back to Moscow, the pilot corona po
विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए भारत सरकार ज़ोर-शोर से वंदे भारत मिशन चला रही है लेकिन अब इसमें बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल, एयर इंडिया की दिल्ली से मास्को जा रही फ्लाइट को तब वापस बुलाना पड़ा, जब मालूम पड़ा कि उसे उड़ाने वाला पायलट ही कोरोना पॉजिटिव है. विमान में सिर्फ क्रू मेंबर्स थे जिसने रूस में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए उड़ान भरी थी. पायलट को जब वापस आने का अलर्ट जारी हुआ तब वह उज़्बेकिस्तान के ऊपर उड़ रहा था. शनिवार की दोपहर तक़रीबन 12.30 बजे फ्लाइट वापस दिल्ली आ गयी जिसके बाद सभी क्रू मेंबर्स को क्वारंटाइन कर दिया गया है और कोरोना संक्रमित पायलट को इलाज के निर्देश दिए गए हैं.
  
अपनी सफाई में एयर इंडिया का कहना है कि ये एक मानवीय भूल है जिसमे गलती से कोरोना पॉजिटिव को कोरोना नेगेटिव पढ़ लिया गया. साथ ही अधिकारियों का कहना है कि मास्को में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए जल्द ही एक और प्लेन रवाना किया जायेगा.

वीडियो देखिए


एयर इंडिया वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीयों को वापिस लाने के लिए फ्लाइट्स को ऑपरेट कर रही है. सभी पायलट को जहाज़ उड़ाने से पहले कोरोना टेस्ट देना होता है जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही उन्हें प्लेन उड़ाने की परमिशन मिलती है। बता दें कि एयर इंडिया का क्रू मार्च 2020 से फ्लाइंग अलाउंस के बिना ही काम कर रहा है जोकि उनकी तनखाह का 70% होता है.

ताज़ा वीडियो