बिहार: कोरोना से शादी के अगले ही दिन ही दूल्हे की मौत, 111 लोग पॉज़िटिव

by M. Nuruddin 1 year ago Views 4619

The groom dies from Corona the very next day of ma
देश में कोरोना वायरस को लेकर लोग गंभीर नहीं है। इसका जीता-जागता सबूत मिला बिहार की राजधानी पटना में। जहां पालीगंज गांव में 15 जून को एक शादी का आयोजन किया गया लेकिन शादी के अगले ही दिन दूल्हे की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई। वहीं शादी समारोह में शामिल अबतक 111 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

हालांकि सरकारी गाइडलाइन के मुताबिक़ किसी भी शादी समारोह में 50 से ज़्यादा लोगों को शामिल होने की इजाज़त नहीं है। ऐसे में सवाल उठता है कि इस शादी को कैसे इजाज़त दी गई ?


ज़िला प्रशासन के मुताबिक़ शादी में शामिल कुछ लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए जिसके बाद उनकी टेस्टिंग करवाई गई। प्रशासन का कहना है कि चार चरणों में अबतक 369 बारातियों के सैंपल की जांच हुई है, जिसमें 111 संक्रमित मिले हैं। इनमें शादी समारोह में शामिल रिश्तेदार, सब्जी विक्रेता, दुकानदार की टेस्ट रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है और उन्हें आसोलेशन और इलाज के लिए भेजा गया है। इसके अलावा सभी लोग क्वारंटाइन में हैं।

दूल्हे के परिवार वालों का कहना है कि शादी के कुछ दिनों पहले ही वो अपनी गाड़ी से दिल्ली से लौटे थे। घर पहुंचने के बाद वो आइसोलेशन में भी रहे। परविार वालों के मुताबिक़ शादी के पहले ही उनमें कोरोना के लक्षण दिखाई देने लगे थे और शादी के अगले दिन ही उनकी मौत हो गई।

उधर दुल्हन की भी कोरोना टेस्टिंग हुई है लेकिन उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इस मालमे पर प्रशासन ने ये भी कहा कि शादी में 50 लोगों से ज़्यादा को शामिल होने की इजाज़त नहीं थी मगर लोगों ने बड़ी संख्या में शिरकत कर सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य सरकारी गाइडलाइन की अवेलहना की। अब दोषियों के खिलाफ पुलिस और प्रशासन कानूनी कार्रवाई भी करने जा रही है।

ताज़ा वीडियो