ads

कोरोना के बीच शाहीन बाग में CAA के खिलाफ धरना जारी, जनता कर्फ्यू के दौरान भी धरने पर होंगीं महिलाएं

by Deepak Pokharia 1 year ago Views 2301

SHAHEEN BAGH STIR CONTINUES AS COVID19 CRISIS SPRE
कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच देश के कई शहरों में अभी भी CAA, NRC और NPR के खिलाफ धरना और विरोध प्रदर्शन जारी है। दिल्ली के शाहीन बाग में भी महिलाओं का धरना जारी है और वो कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच अभी भी डटी हुई हैं। महिला प्रदर्शनकारियों का कहना है कि रविवार को होने वाले जनता कर्फ्यू  के दौरान भी उनका धरना और विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। शनिवार को शाहीन बाग में जारी धरने का 98वां दिन है।


कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के बीच देश के कई शहरों में अभी भी नागरिकता कानून, NRC और NPR के खिलाफ धरना और विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ समेत कई शहरों में अभी भी लोग CAA, NRC और NPR के खिलाफ डटे हुए हैं।


बात दिल्ली के शाहीन बाग की करें तो कोरोना के चलते दिल्ली में 50 से ज्यादा लोगों के जुटने पर रोक लगाने के बावजूद दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाओं का धरना जारी है। शुक्रवार को भी शाहीन बाग में धरना और विरोध प्रदर्शन हुआ। शाहीन बाग की महिला प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कोरोना से ज्यादा खतरनाक  CAA, NRC और NPR हैं और मांगें पूरी होने तक वो यहां से नहीं हटेंगे। साथ ही कहा कि रविवार को होने वाले जनता कर्फ्यू  के दौरान भी उनका धरना और विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा और किसी भी समय 50 से ज्यादा महिलाएं नहीं होंगी। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी पिछले कई दिनों से काफी सावधानी बरत रहे हैं।

उधर शनिवार को दिल्ली के शाहीन बाग में जारी धरने का 98वां दिन है। शाहीन बाग में रोड खुलवाने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार 23 मार्च को सुनवाई है और इस दिन सड़क को बंद हुए पूरे100 दिन पूरे हो जाएंगे।  दिल्ली के शाहीन बाग की ही तरह चेन्नई के शाहीन बाग में भी पिछले करीब तीन महीने से नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ धरना और विरोध प्रदर्शन जारी है।

फिलहाल देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 258 हो गई है, जिसमें से अब तक जहां 5 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 23 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। इसके अलावा दुनियाभर के 185 देश इस बीमारी की चपेट में आ गए हैं। कोरोना से दुनियाभर में जहां मरने वालों की संख्या का आंकड़ा 11,000 के पार  पहुंच गया है, वहीं पूरी दुनिया में संक्रमित लोगों की संख्या 2,76,000 के पार पहुंच गई है।

ताज़ा वीडियो