शाहीन बाग़ के प्रदर्शनकारी धरनास्थल खोलने को तैयार, सुरक्षा की मांगी गारंटी

by Rahul Gautam 2 years ago Views 2005

Shaheen Bagh protesters ready to open picket, dema
सुप्रीम कोर्ट के द्वारा नियुक्त वार्ताकारो ने एक बयान जारी कर अब तक हुई बातचीत का ब्यौरा दिया है। वार्ताकारो के मुताबिक शाहीन बाग में धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी पुलिस द्वारा बंद रोड को खोलने के पक्ष में है ताकि लोगो को राहत मिल सके । लेकिन, प्रदर्शनकारी चाहते है पुलिस ऐसा करने से पहले उनकी सुरक्षा की गारंटी ले।


तीन दिन से चल रही सुप्रीम कोर्ट के द्वारा नियुक्त वार्ताकारो और शाहीन बाग़ के प्रदर्शनकारियों के बीच बातचीत अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। अब वार्ताकारो -- वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन -- ने बयान जारी कर बताया है की प्रदर्शनकारियों से सबसे पहले रोड खुलवाने को लेकर वार्ता हुई। उन्होंने कहा मुलत:  वे पुलिस द्वारा बंद रोड खोले जाने के पक्ष में है बशर्ते दिल्ली पुलिस उनकी सुरक्षा की गारंटी दे लिखित में। प्रदर्शनकारी हालिया हुई गोलीबारी की घटनाओं से चिंतित है।  


साधना रामचंद्रन ने बताया अगर प्रदर्शन स्थल के आस-पास के रोड खुलते है तो इससे एक अच्छा संदेश जायेगा और बातचीत सकारात्मक दिशा में बढ़ेगी। वार्ताकारो का कहना है की शनिवार को वे शाहीन बाग नहीं जायेंगे ताकि प्रदर्शनकारी आपस में सलाह कर आगे बातचीत का एजेंडा तह कर सके।

वीडियो देखिये

वार्ताकार संजय हेगड़े कह चुके है की वो प्रदर्शनकारियों की बात सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचाएंगे। शाहीन बाग़ मामले में सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होनी है। शाहीन बाग़ में पिछले 70 दिनों से नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ धरना चल रहा है। प्रदर्शनकारियों का साफ कहना है कि जब तक CAA को वापस नहीं लिया जाता है, तब तक वो यहां से पीछ नहीं हटेंगे।

ताज़ा वीडियो