शाहीन बाग़ धरना स्थल को दिल्ली पुलिस ने खाली करवाया, हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारी

by M. Nuruddin 2 years ago Views 1149

Shaheen Bagh picket site vacated by Delhi Police,
शाहीन बाग़ धरना स्थल को दिल्ली पुलिस ने खाली करवा दिया है। शहर में धारा 144 लगे होने के कारण किसी भी प्रकार की भीड़ के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगी है। हालांकि शाहीन बाग़ प्रदर्शनकारियों ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए धरना स्थल से महिलाओं को घर भेज दिया था। धरना स्थल पर केवल पांच लोग ही आपस में दूरी बनाकर बैठे थे।

ऐसे में दिल्ली पुलिस ने धरना स्थल को खाली करवाने का फैसला लिया। मंगलवार की सुबह शाहीन बाग़ पहुंचकर पुलिस ने टेंट और चौकियों को हटा दिया है। कुछ लोगों को हिरासत में भी लिए जाने की खबर है। हालांकि साफ नहीं है कि पुलिस ने कितने लोगों को हिरासत में लिया है। 


दिल्ली पुलिस में ज्वाइंट सीपी देवेश श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए ये क़दम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रदर्शनकारियों से रिक्वेस्ट की गई थी लेकिन बार-बार कहने के बावजूद उन लोगों ने मानने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि धारा 144 लगी है और किसी भी प्रकार के प्रोटेस्ट की अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा कि सड़क से सभी कुछ खाली किया जा रहा है और कोशिश है कि जल्द से जल्द ट्रैफिक चलना शुरू हो जाए।

वीडियो देखिए

बता दें कि वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केन्द्र सरकार ने दिल्ली के सभी सातों ज़िलों को लॉकडाउन कर दिया है। इसके कारण लोग अपने-अपने घरों में बंद हैं। सड़कों पर केवल इसेंशियल वाहनों के आवाजाही की अनुमति है।

ताज़ा वीडियो