ads

दिल्ली के बाद महाराष्ट्र और तमिलनाडु ने भी साफ किया- अब नहीं होगा लॉकडाउन

by GoNews Desk 11 months ago Views 4070

Rumors of increasing lockdown on social media are
सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों के बीच कई राज्यों सरकारों ने साफ़ कर दिया है की उनके राज्य में दुबारा लॉकडाउन नहीं होगा। दरअसल, कई फ़र्ज़ी स्क्रीनशॉट और मीडिया के हवाले सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है की देश के कई राज्यों में फिर से पूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इन्ही भ्रामक खबरों को ख़ारिज करने के लिए राज्य सरकारों ने अब बयान जारी कर स्तिथि साफ़ कर दी है।

सबसे ज्यादा मामले वाले महाराष्ट्र में ऐसी अफवाहे सबसे ज्यादा गर्म थी। लेकिन मुख्यमत्री उद्धव बालासाहेब ठाकरे के ऑफिस ने साफ किया है कि राज्य में दुबारा लॉकडाउन नहीं होगा। सीएमओ ने ट्वीट कर कहा, लॉकडाउन दोबारा नहीं लगाया जा रहा है। उद्धव ठाकरे ने अपील की है कि लोग भीड़भाड़ से बचकर रहें। उन्होंने सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइंस का पालन करने, सारे ज़रूरी बचाव करने और अपना ख़याल रखने को कहा है।


दिल्ली में भी पिछले दिनों में कोरोना के मामलो में ज़बरदस्त तेज़ी देखी गई है। इसी के बाद दोबारा लॉकडाउन को लेकर सोशल मीडिया पर कई अफवाहे दिल्ली को लेकर भी तेज़ हो गई है। लेकिन दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने दुबारा लॉकडाउन लागू करने के दावों को ख़ारिज कर दिया है।

दक्षिणी राज्य तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने भी साफ़ कर दिया है कि राज्य में दुबारा लॉकडाउन करने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने सोशल मीडिया पर चल रही ख़बरों को ग़लत क़रार दिया है।

दरअसल, देश में सबसे ज़्यादा मामले इन्हीं तीन राज्यों में हैं। महाराष्ट्र में 97,648 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। वहीं तमिलनाडु में 38,716 और दिल्ली में 34,687 कोरोना के मरीज़ मिले हैं। इसलिए इन राज्यों में दोबारा लॉकडाउन की अफवाहों सबसे ज्यादा गर्म थी.

ताज़ा वीडियो