ads

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा Whatsapp जासूसी मामला, आरएसएस के पूर्व विचारक ने एनआईए जांच की मांग की

by Deepak Pokharia 1 year ago Views 1304

RSS IDEOLOGUE SEEKS NIA INVESTIGATION IN PEGASUS C
व्हाट्सऐप जासूसी मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। सोमवार को इस मामले में आरएसएएस के पूर्व विचारक रहे केएन गोविंदाचार्य में कोर्ट ने याचिका दाखिल कर जांच की मांग की है। याचिका में उन्होंने आईटी एक्ट के तहत वॉट्सऐप, फेसबुक और एनएसओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और मामले की एनआईए से जांच कराने की मांग की है।

साथ ही याचिका में सुप्रीम कोर्ट से मांग की गई कि वो केंद्र सरकार को आदेश दें  कि वो तुरंत पेगासस या दूसरे किसी एप्लीकेशन के जरिए सर्विलांस को बंद कराए। हाल ही में फेसबुक की मालिकाना हक वाली कंपनी व्हाट्सऐप ने अमेरिका की एक कोर्ट में चल रहे केस के दौरान बताया कि पेगासस नाम के स्पाईवेयर का इस्तेमाल कर लोगों की जासूसी की गई है।


वीडियो देखें:

साथ ही व्हाट्सऐप ने ये भी बताया कि इसराइल की साइबर इंटेलिजेंस कंपनी एनएसओ ने अपने स्पाइवेयर पेगासस का इस्तेमाल भारत में भी किया और इस साल मई के महीने में इसके जरिए भारत के कई पत्रकारों, वकीलों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की जासूसी की। इस मामले के सामने आने के बाद कई बड़े विपक्षी नेताओं ने केंद्र सरकार पर भी जासूसी करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस का दावा है कि पार्टी महासचिव प्रियंका वाड्रा का भी फोन हैक हुआ है।

ताज़ा वीडियो