बारिश का कहर: दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव, गाज़ियाबाद में जगह-जगह वॉटरलॉगिंग

by Ankush Choubey 1 year ago Views 1695

Rain havoc: Waterlogging at various places in Delh
दिल्ली-एनसीआर में लगातार हो रही भारी बारिश से सड़कों और रिहाइशी इलाक़ों में पानी भर गया है. एमसीडी और फायर डिपार्टमेंट के अलावा तमाम टीमें पानी निकालने में जुटी हुई हैं लेकिन जलजमाव होने से लोग अपने घरों में क़ैद हैं. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए ऑरेंज एलर्ट किया है और अगले कुछ दिनों तक इसी तरह बारिश के इमकान बने हुए हैं.

भारी बारिश के चलते दिल्ली के प्रह्लादपुर इलाके में अंडरपास में पानी भर गया और वहां से गुजर रही एक बस पानी में फंस गई. इसके बाद बस को निकालने के लिए क्रेन की मदद लेनी पड़ी.


गौतम गंभीर के संसदीय क्षेत्र और पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार फेज 3 में भी जगह-जगह पानी भर गया. इस वजह से गाड़ियों की आवाजाही लगभग ठप रही और लोग अपने घरों में क़ैद रहे.

दिल्ली के बर्फ खाना इलाके से भी हालात ऐसे ही हैं. यहाँ भी बारिश के बाद काफी जलभराव हो गया और लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

इसी तरह दिल्ली में झंडेवाला मंदिर के पास रानी झांसी रोड पर जलजमाव हो गया है, लाल कुआं के पास एमबी रोड पर और डीडी मोटर्स के पास आनंदमयी मार्ग पर चारों तरफ सड़क पानी भर गया है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक आज़ादपुर सब्ज़ी मंडी के बाहर गेट पर जीटी रोड, सराय पीपल थाला, जीटी रोड पर महिंद्रा पार्क सिग्नल, जहांगीरपुरी, जीटीके डिपो और राजा गार्डन इलाक़े में  जलभराव हो गया है.

नोएडा और गाजियाबाद में लोगों को और दिक्कतें आ रही हैं. नोएडा के सेक्टर 39 समेत तमाम रिहाइशी इलाक़ों में पानी भरा हुआ है. यहाँ तकरीबन आधे फुट तक पानी भरा हुआ है.

गाजियाबाद में बुधवार से हो रही बारिश के बाद प्रतापविहार, विजयनगर इलाके के नज़दीक अंडरपास में कई फुट जलभराव हो गया. यहां कई सड़कें बंद हैं और ट्रैफिट रूट्स डायवर्ट किए गए हैं. गाज़ियाबाद के अलावा दिल्ली, गुड़गांव, फरीदाबाद और नोएडा में भी ट्रैफिक रूट्स डाइवर्ट किये गए हैं.

ताज़ा वीडियो