राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, न्याय योजना शुरू करने की मांग

by GoNews Desk 2 years ago Views 2171

Rahul Gandhi attacks PM Modi for policies during t
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने महामारी के इस दौर में प्रधानमंत्री से एक ग़रीबों के लिए नई योजना शुरू करने की अपील की है। साथ ही उन्होंने भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर हमला किया है।

उन्होंने कहा, देश जानता है कि चीन चार जगहों पर भारतीय सीमा में घुसपैठ कर चुका है। ऐसे में प्रधानमंत्री देश को बताएं कि चीन की सेना को कब और कैसे भारत से निकाला जाएगा?


साथ ही राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस पार्टी के बार-बार अपील के बावजूद सरकार देश के ग़रीबों के लिए न्याय योजना लागू नहीं कर रही है। सरकार ये कह रही है कि उनके पास इस योजना को लागू करने के लिए पैसे नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाया है कि पिछले कुछ दिनों में सरकार ने 22 से ज़्यादा बार पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें बढ़ाई है। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार के पास तीन लाख करोड़ रूपये का सर प्लस है। उन्होंने उद्योगपतियों की कर्ज़माफी का भी आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय में मोदी सरकार ने 15 बड़े उद्योगपतियों का क़र्ज़ माफ किया है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि यही वजह है कि सरकार महामारी के इस दौर में ग़रीबों के लिए न्याय योजना शुरू नहीं कर रही है।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी शुरू से ही मांग कर रही है कि कोरोना महामारी की वजह से ग़रीबों को खाने-पीने की किल्लत हुई है। कांग्रेस की मांग है कि सरकार उन ग़रीबों के लिए योजना बनाए और सभी के खाते में छह महीने तक 7,500 रूपये प्रति परिवार खाते में ट्रांसफर करे ताकि देश में डिमांड क्रिएट हो सके।

ताज़ा वीडियो