संसद मार्च के बाद भी जेएनयू छात्रों का फीस बढ़ोतरी को लेकर विरोध जारी

by Deepak Pokharia 3 weeks ago Views 735
Protests continue in JNU students' fees hike issue
ads
जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी के विरोध में जेएनयू छात्रों का आंदोलन मंगलवार को भी जारी है। सोमवार को जेएनयू छात्रों की तरफ से किया गया संसद मार्च दिनभर चले बवाल के बाद देर शाम खत्म हो गया। जेएनयू छात्रसंघ ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय में संयुक्त सचिव गिरीश होसुर को ज्ञापन सौंपा।

छात्रसंघ ने दिल्ली पुलिस की ओर से छात्रों पर की गई लाठीचार्ज को लेकर भी एचआरडी मंत्रालय को बताया और दिल्ली पुलिस के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की। हिरासत में लिए गए छात्रों के रिहा होने के बाद सभी छात्र रात को कैंपस लौट गए।

Also Read: JNU छात्रों पर लाठीचार्ज, संसद पहुंचने से पहले रोका गया

साथ ही सोमवार को संसद मार्च के  दौरान पुलिस और छात्रों के बीच हुई झड़प में कई छात्र और पुलिसवाले घायल हो गए थे।कई छात्रों को गंभीर चोटें भी आई हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जेएनयू छात्रों के संसद मार्च के दौरान पुलिस ने अलग-अलग जगहों से 100 से ज्यादा छात्रों को हिरासत में लिया था। इससे पहले सोमवार को ही एचआरडी मिनिस्ट्री ने इस पूरे मामले को तीन सदस्यों की हाई लेवल कमिटी बना दी है।

तीन सदस्यों की इस हाई लेवल कमिटी में यूजीसी के पूर्व चेयरमैन प्रोफेसर वीएस चौहान, एआईसीटीई के चेयरमैन प्रोफेसर अनिल सहस्रबुद्धे और यूजीसी के सचिव प्रोफेसर रजनीश जैन शामिल हैं।