ads

कांग्रेस की यूपी माइनॉरिटी सेल के अध्यक्ष गंभीर धाराओं में गिरफ़्तार, कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

by Shahnawaz Malik 10 months ago Views 4165

President of UP Minority Cell of Congress arrested
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के नेता योगी सरकार के निशाने पर हैं. राज्य पुलिस ने अब यूपी माइनॉरिटी सेल के अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम को देर रात लखनऊ में गिरफ़्तार किया है. उनपर नागरिकता क़ानून विरोधी प्रदर्शनों के दौरान दंगा भड़काने, हत्या की कोशिश और आपराधिक साज़िश जैसी गंभीर धाराओं में मुक़दमा दर्ज हुआ है.

लखनऊ पुलिस की यह कार्रवाई बीती रात आठ बजे हुई जब शाहनवाज़ आलम अपने दो-तीन सहयोगियों के साथ एक अपार्टमेंट में बैठे हुए थे. यहां सादी वर्दी में पहुंचे लोग उन्हें एक जीप में बिठाकर ले गए.


इस कार्रवाई का पता चलते ही प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू अपने सहयोगियों के साथ हज़रतगंज पुलिस स्टेशन पहुंचे. यहां पुलिसवालों से उनकी तीखी बहस हुई जिसके बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया गया. लल्लू ने कहा कि सरकार डरी हुई है और झूठे मुक़दमों में फंसाकर कांग्रेसियों को जेल भेज रही है. उन्होंने कहा कि अगर शाहनवाज़ आलम को रिहा नहीं किया गया तो पार्टी विरोध प्रदर्शन करेगी.

लखनऊ सेंट्रल के डीसीपी दिनेश सिंह ने कहा कि पिछले साल 19 दिसंबर को परिवर्तन चौक पर हुए नागरिकता संशोधन क़ानून विरोधी प्रदर्शन के मामले में शाहनवाज़ आलम को गिरफ्तार किया गया है. शाहनवाज़ की गिरफ़्तारी से पहले उनके ख़िलाफ़ सबूत जुटाए जा रहे थे.

नागरिकता क़ानून विरोधी प्रदर्शनों के मामले में यूपी पुलिस की गिरफ्तारियों पर लगातार सवाल उठते रहे हैं लेकिन कार्रवाई का सिलसिला जारी है. इसी मामले में यूपी पुलिस कांग्रेसी कार्यकर्ता सदफ़ जाफ़र, रंगकर्मी दीपक कबीर, पूर्व आईपीएस एसआर दारापुरी और मानवाधिकार मामलों के वकील शोएब अहमद समेत सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

ताज़ा वीडियो