ads

प्रशांत किशोर अब तमिलनाडु में डीएमके की नैया पार लगाएंगे

by Ankush Choubey 1 year ago Views 1426

Prashant Kishore will now help DMK in Tamil Nadu
जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर दक्षिण भारत में भी अपने पांव जमा रहे हैं. तमिलनाडु में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रशांत किशोर डीएमके के लिए चुनावी रणनीति बना सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रशांत किशोर की डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन से बातचीत हो चुकी है.

तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव 2021 में होने हैं और आम चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने वाली डीएमके राज्य की सत्ता पर क़ाबिज़ होने की तैयारी कर रही है. इसके लिए डीएमके प्रशांत किशोर की मदद ले रही है.


तमिलनाडु की सियासत के दोनों दिग्गज एम. करुणानिधि और जे जयललिता की मौत के बाद एम के स्टालिन सबसे बड़ा और लोकप्रिय चेहरा हैं। लेकिन अब उनको टक्कर देने के लिए फिल्म अभिनेता और एमएनए चीफ कमल हासन भी चुनावी मैदान में होंगे।

234 सदस्यों वाली तमिलनाडु विधानसभा में 2016 में हुए चुनाव में एआईएडीएमके ने 125 सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद साथ सरकार बनायी थी जबकि डीएमके को 100 सीटे हासिल हुई थीं। हालांकि लोकसभा चुनाव में डीएमके ने राज्य की 39 लोकसभा सीटों में से 38 पर जीत दर्जकर विरोधियों की हालत पस्त कर दी.

माना जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में पार्टी शानदार प्रदर्शन कर सकती है और प्रशांत किशोर इसमे अहम भूमिका निभाएंगे. 2014 लोकसभा चुनाव में प्रशांत किशोर और उनकी टीम ने बीजेपी के लिए काम किया था जिसमें पीएम मोदी की जीत के बाद प्रशांत किशोर का क़द बढ़ दया था.

प्रशांत किशोर अभी तक बिहार के सीएम नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, पंबाद में कांग्रेस के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए भी काम कर चुके हैं. दक्षिण भारत में अभी तक प्रशांत किशोर आंध्रप्रदेश के सीएम वाईएसआर कांग्रेस के लिए भी काम कर चुके हैं.

ताज़ा वीडियो